विद्यार्थियों को दें मतदाता पंजीकरण की जानकारी : एसडीएम

नादौन विधानसभा क्षेत्र के नोडल अधिकारियों को दिए निर्देश
 | 
मतदाता पंजीकरण

हमीरपुर ।    एसडीएम एवं नादौन विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी विजय धीमान ने भारत निर्वाचन आयोग के मतदाता जागरुकता कार्यक्रम ‘स्वीप’ यानि सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता के नोडल अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में व्यापक अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने नोडल अधिकारियों से कहा कि वे शिक्षण संस्थानों में पात्र विद्यार्थियों को मतदाता पंजीकरण की जानकारी दें और उन्हें मतदान के महत्व से अवगत करवाएं। उन्हें निर्वाचन प्रक्रिया के प्रति भी जागरुक करें।

एसडीएम ने नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे आगामी विधानसभा निर्वाचनों के मद्देनजर मतदान प्रतिशतता में बढ़ोतरी के लिए अपने-अपने क्षेत्रों में माह में दो बार विशेष जागरुकता रैलियां करवाएं, ताकि आम नागरिक अपने वोट के प्रति जागरुक हो सकें।

विजय धीमान ने आम लोगों से भी आग्रह किया कि वे एक जनवरी 2022 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवाओं के नाम मतदाता सूचियों में अवश्य दर्ज करवाएं। इसके लिए वे अपने बूथ लेवल अधिकारियों से संपर्क करें। इसके अलावा गूगल प्ले स्टोर में उपलब्ध वोटर हेल्पलाइन के माध्यम से भी आनलाईन नाम दर्ज करवाए जा सकते हैं।


  एसडीएम ने बताया कि आम लोग अपने परिवार के सभी सदस्यों के नामों की पुष्टि फोटोयुक्त मतदाता सूची में बूथ लेवल अधिकारी के पास या निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी के कार्यालय में कर सकते हैं। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे छूटे हुए पात्र व्यक्तियों के नाम फोटोयुक्त मतदाता सूची में दर्ज करवाकर फोटोयुक्त मतदाता सूची को परिपूर्ण बनाने में सहयोग दें।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।