31 जुलाई तक करवायें ई-केवाईसी : देबश्वेता बनिक

उपायुक्त देवश्वेता बनिक ने बताया कि इस योजना के तहत ई-केवाईसी और बैंक खाते का आधार कार्ड के साथ लिंक किया जाना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि यह प्रक्रिया 31 जुलाई तक पूरी की जानी है।
 | 
उपायुक्त देवश्वेता बनिक

हमीरपुर ।  प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत आधार कार्ड पर आधारित पेमेंट प्रणाली को शुरू किया जा रहा है। उपायुक्त देवश्वेता बनिक ने बताया कि इस योजना के तहत ई-केवाईसी और बैंक खाते का आधार कार्ड के साथ लिंक किया जाना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि यह प्रक्रिया 31 जुलाई तक पूरी की जानी है। इसे ई-केवाईसी किसान पोर्टल पर किया जा सकता है। लाभार्थी किसान पीएम पोर्टल या एप्लीकेशन पर जाकर बिना कोई शुल्क अदा किए इसे करवा सकते हैं।


उन्होंने बताया कि जिसका मोबाइल आधार से लिंक नहीं है वह ई-केवाईसी की प्रक्रिया बायोमैट्रिक एथेंटिकेशन से पूरी कर सकते हैं, जो नजदीकी लोक मित्र केंद्र में की जा सकती है। इसके लिए 15 रूपए फीस निर्धारित की गई है। उपायुक्त ने सभी लाभार्थी पात्र किसानों से आग्रह किया है कि जिन किसानों का अभी तक बैंक खाता आधार से लिंक नहीं हुआ है उसे शीघ्र करवा लें।

ई-केवाईसी प्रक्रिया को शीघ्र पूरा करने के लिए अंतिम तारीख 31 जुलाई निर्धारित की गई है। उन्होंने बताया कि यदि 31 जुलाई तक ऐसा नहीं किया गया तो किसान इस सम्मान निधि से वंचित हो सकते हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।