शुक्र खड्ड के झोरघाट में बनेगा कूड़ा संयंत्र

विधानसभा क्षेत्र बड़सर के अंतर्गत शुक्र खड्ड के झोरघाट में सोलह लाख रुपये की लागत से कूड़ा संयंत्र बनेगा।
 | 
 कूड़ा संयंत्र

हमीरपुर ।   विधानसभा क्षेत्र बड़सर के अंतर्गत शुक्र खड्ड के झोरघाट में सोलह लाख रुपये की लागत से कूड़ा संयंत्र बनेगा। इसका कार्य शुरू हो गया है। शीघ्र ही क्षेत्र की पंचायतों को कूड़े का उचित निपटान करने की सुविधा प्राप्त होगी। वहीं, क्षेत्र में खुले में पड़े रहने वाले कूड़े का उचित निपटान भी होगा।

स्थानीय लोगों अनिल ठाकुर, रोहित वर्मा, प्रताप सिंह, करतार सिंह, अश्वनी पठानिया, सरिता देवी का कहना है कि इससे पूर्व विकास खंड बिझड़ी की किसी भी पंचायत में कूड़ा संयंत्र केंद्र स्थापित नहीं है। इससे क्षेत्र के लोगों को कूड़े का निपटारा करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं, क्षेत्र के नालों, जंगलों, सड़क किनारे कूड़े के ढेर लगे रहते हैं।



लोगों का कहना है कि 16 लाख की लागत से बन रहे कूड़ा संयंत्र से आगामी समय में बिझड़ी, बल बिहाल, सठवीं, महारल, स्मैला, भैल, समताना, कटियाना इत्यादि पंचायतों को लाभ मिलेगा। कूड़े का निपटारा करने, पर्यावरण संरक्षण में भी सहायता प्राप्त होगी।

धंगोटा पंचायत के उपप्रधान अजय राणा का कहना है कि झोरघाट के समीप कूड़ा संयंत्र का निर्माण कार्य चला हुआ है। इस पर 16 लाख की राशि खर्च की जा रही हैै। सात लाख 15वें वित्त आयोग, शेष राशि मनरेगा तहत खर्च की जा रही है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।