जौड़े अंब में लोहे की जालियों में फंस रहे पाँव, स्कूली बच्चें व बुजुर्ग हो चुके हैं घायल

जालियों में बने बड़े बड़े गेप में पैदल चलते राहगीरों व बच्चों के पाँव फंस रहे हैं, जिससे वे घायल हो रहे हैं। 
 | 
लोहे की जालियों

हमीरपुर ।  उपमंडल बड़सर के तहत आने वाली ग्राम पंचायत जौड़े अंब में सड़क किनारे लगाई गई लोहे की जालियां आम लोगों के लिए आफत का सबब बन गई हैं। जालियों में बने बड़े बड़े गेप में पैदल चलते राहगीरों व बच्चों के पाँव फंस रहे हैं, जिससे वे घायल हो रहे हैं। लेकिन हैरानी की बात है कि न तो सम्बंधित पंचायत और न ही लोक निर्माण विभाग का ध्यान इस मसले पर गया है।


 बताते चलें कि पीएनबी बैंक जौड़े अंब से मात्र कुछ मीटर की दूरी पर सड़क किनारे बनी ड्रेन को ढँकने के लिए लोहे की जालियां लगाई गई हैं। समय के साथ साथ ये जालियां खऱाब हो चुकी हैं तथा इनमें बड़े बड़े गेप बन गए हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक कई बच्चों के पाँव इनमें फंस चुके हैं, जिससे वे घायल भी हो चुके हैं। लेकिन हैरानी की बात यह है कि मुख्य सड़क मार्ग पर इतनी बड़ी समस्या होने के बावजूद सब ने आँखें मूँद रखी हैं। 

सवाल ये है कि कल को यदि किसी आम नागरिक या बच्चे की टांग या पाँव इन गड्ढों में फंस कर टूट जाए तो जि़म्मेवार कौन होगा। क्या पंचायत में विकास कार्य करवाने वाली पंचायत जिम्मेवारी लेगी या फिर पब्लिक वेलफेयर डिपार्टमेंट पीडि़त की भरपाई करेगा।


उधर लोक निर्माण विभाग बड़सर एसडीओ विनोद कुमार ने बताया कि मामला ध्यान में नहीं हैं, अगर ऐसा है तो उन्हें ठीक करवा दिया जाएगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।