धंगोटा और माकन खड्ड पेयजल योजनाएं सूखीं, बरोटी सहित छह गांवों में पेयजल किल्लत

ग्रामीणों ने विभाग से उठाई पेयजल समस्या का समाधान करने की मांग
 | 
विधायक ने टैंकर भिजवाकर लोगों को पेयजल उपलब्ध करवाया

हमीरपुर ।   उपमंडल बड़सर के तहत आने वाली धंगोटा और माकन खड्ड पेयजल योजना सूखने से भैल पंचायत के बरोटी गांव सहित धंगोटा पंचायत में पेयजल किल्लत बनी हुई है। जिस कारण ग्रामीणों को काफी दिक्कताओं का सामना करन पड़ रहा है। ग्रामीणों ने विभाग से पेयजल की समस्या का समाधान करने की मांग उठाई है।


बताते चलें कि उपमंडल के धंगोटा पंचायत के बरोटी, शूदर, नंदल, तुड़ान, धंगोटा, वैष्णों माता मंदिर क्षेत्र के लोग लगभग एक सप्ताह से पेयजल समस्या से जूझ रहे हैं। बरोटी गांव में पेयजल किल्लत होने की शिकायत लोगों ने विधायक आईडी लखनपाल से की। इस पर विधायक ने टैंकर भिजवाकर लोगों को पेयजल उपलब्ध करवाया है। भैल पंचायत के बरोटी गांव में पेयजल समस्या से लोग परेशान हैं।

हालात तो यह है कि एक सप्ताह से हर घर नल और हर घर जल का दावा करने वाली प्रदेश सरकार गांव में पानी की एक बूंद नहीं पहुंचा पाई है। स्थानीय निवासी विपन राणा, साहिल, प्रदीप कुमार, लक्की, राकेश कुमार, शाहिल सहित अन्यों ने कहा कि उनके प्राकृतिक जल स्रोत भी सूख चुके हैं। पानी की एक एक बूंद के लिए उन्हें संघर्ष करना पड़ रहा है। उन्होंने इस बारे में संबंधित विभाग के अधिकारियों से कई बार गुहार लगाई, लेकिन उनकी समस्या की तरफ  कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

हालांकि विधायक इंद्र दत्त लखनपाल तक यह मामला पहुंचाने के बाद उन्हें थोड़ी राहत मिल सकी है। उनके गांव में टैंकरों के माध्यम से पेयजल सप्लाई होने से कुछ हद तक बहाल करवाई जा रही है। लोगों ने कहा कि हर घर जल और हर घर नल का दावा करने वाली सरकार और विभाग इस मामले में पूरी तरह से विफल हो चुके हैं। अगर शीघ्र ही उनकी समस्या का हल नहीं किया तो वे विभाग के कार्यालय का घेराव करेंगे।


उधर जल शक्ति विभाग के कनिष्ठ अभियंता अमित कुमार ने बताया कि इलाके के पेयजल स्रोत सूखने से यह समस्या पेश आ रही है। विभाग समस्या के समाधान का प्रयास कर रहा है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।