नगर परिषद पोषण कार्य बल समिति की बैठक आयोजित

महिला एवं बाल विकास के सौजन्य से मुख्यमंत्री भारत सुपोषण योजना के अंतर्गत नगर परिषद के लिए पोषण कार्य बल समिति की पहली बैठक का आयोजन नगर परिषद अध्यक्ष मनोज कुमार मिन्हास की अध्यक्षता में टाउन हॉल में किया गया।
 | 
बल समिति की बैठक

हमीरपुर ।  महिला एवं बाल विकास के सौजन्य से मुख्यमंत्री भारत सुपोषण योजना के अंतर्गत नगर परिषद के लिए पोषण कार्य बल समिति की पहली बैठक का आयोजन नगर परिषद अध्यक्ष मनोज कुमार मिन्हास की अध्यक्षता में टाउन हॉल में किया गया। यह कार्य समिति बच्चों में कुपोषण की दर को कम करने के उद्देश्य से कार्य करेगी।


 बैठक में समिति के सदस्य सचिव प्रदीप कुमार चौहान ने बताया कि समस्त नगर पार्षद, आशा कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, नगर परिषद क्षेत्र के बच्चों के अभिभावक, महिला मंडल के दो सदस्य और एक अध्यापक इस समिति के सदस्य बनाए गए हैं जो त्रैमासिक बैठक करेंगे।


 प्रदीप कुमार चौहान ने बताया कि सामान्य वजन तथा गर्भवती एवं धात्री महिलाओं को आठ रुपये प्रतिदिन सप्ताह में दो बार, अति कुपोषित बच्चों और उच्च खतरे केलक्षण वाली गर्भवती महिलाओं को 12 रुपये प्रतिदिन सप्ताह में 6 दिन अर्थात वर्ष में 300 दिन उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन पदार्थ पोषाहार के अलावा आंगनवाड़ी केंद्रों के माध्यम से दिए जाएंगे।


 इसके योजना के तहत प्रत्येक वार्ड में लोगों की राय एवं मेन्यु के अनुसार अंडा, दूध, पनीर तथा पीनट बटर आदि वितरित किए जाएंगे। बैठक में नगर परिषद पार्षद विनय कुमार, सुशील शर्मा, वकील सिंह पटियाल, डिंपल बाला, पुष्पा शर्मा, नीना चौधरी, सुदेश आनंद के अलावा महिला मंडल सदस्य निर्मला देवी, बच्चों के अभिभावक पूनम, अनु, रंजना, किरण बाला सहित आशा कार्यकर्ता और सभी वार्ड की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता उपस्थित रहीं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।