"बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, बेटा समझाओ" लाडली फाउंडेशन का पोस्टर मुख्य चिकित्सा अधिकारी हमीरपुर ने किया जारी

लाडली फाउंडेशन हिमाचल प्रदेश के द्वारा माननीय मुख्य चिकित्सा अधिकारी हमीरपुर  आरके अग्निहोत्री  के हाथों से नई मुहिम को लॉन्च करवाया। 
 | 
मुख्य चिकित्सा अधिकारी हमीरपुर  आरके अग्निहोत्री  के हाथों से नई मुहिम को लॉन्च करवाया

हमीरपुर ।  लाडली फाउंडेशन हिमाचल प्रदेश के द्वारा माननीय मुख्य चिकित्सा अधिकारी हमीरपुर  आरके अग्निहोत्री  के हाथों से नई मुहिम को लॉन्च करवाया। जिस का पोस्टर माननीय मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अग्निहोत्री, जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ पुष्पेंद्र वर्मा, डॉक्टर सुनील वर्मा ने लाडली फाउंडेशन के सभी पदाधिकारियों के साथ लांच किया । जिसका मुख्य नारा  "बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, बेटा समझाओ"  है।

इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी आर के अग्निहोत्री ने कहा कि यह बहुत ही दिल को छू लेने वाला पोस्टर है और आज की परिस्थितियों में बिल्कुल सटीक बैठता है। हम सबको मिलकर अपनी बेटियों को पढ़ाना है,  उन को सशक्त बनाना है और साथ में अपनी युवा पीढ़ी जिसमें के ज्यादातर लड़के नशे की गर्त में जा रहे हैं , उनको इस नशे की बुरी लत से बचाने के लिए समझाना है । तो इस तरह यह लाडली फाउंडेशन का नारा "बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ बेटा समझाओ" बहुत ही सार्थक है। 

इस मौके पर जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ पुष्पेंद्र वर्मा ने कहा कि नशा इस समय हमारे समाज की  सबसे बड़ी समस्या है और हम सब मिलकर ही इससे निपट सकते हैं। इसके लिए सभी को एक साथ आना होगा और अपने बच्चों को समझाना होगा। उन्होंने कहा कि यह नहीं के नशा केवल लड़कों में देखा गया  है,  इससे लड़कियां भी ग्रसित हैं। लेकिन रिसर्च के हिसाब से लड़कों का प्रतिशत बहुत अधिक है। इसलिए हम सबको लाडली फाउंडेशन के इस नारे को सार्थक करने के लिए मिलकर प्रयास करना होगा, तभी यह नारा" बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और बेटा समझाओ" सार्थक हो पाएगा।

यह भी पढ़ेंः-    राज्यपाल का स्वदेशी विज्ञान के गौरव को पुनर्स्थापित करने पर बल

इस अवसर पर लाडली फाउंडेशन की प्रधान  संतोष बनयाल ने कहा कि हम इस नारे को लेकर जिला के हर ब्लाक में जाएंगे और पूरे प्रदेश में इस अलख  को जगायेंगे। ताकि हम महिलाओं को सशक्त कर सकें और अपने युवाओं को समझा सकें। इस अवसर पर लाडली फाउंडेशन हिमाचल प्रदेश ने हमीरपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आरके अग्निहोत्री को हिमाचल में उनकी  उत्कृष्ट सेवाओं के लिए जो उन्होंने कोविड-19 में सभी सरकारी व गैर सरकारी संस्थाओं के सहयोग से हमीरपुर जिला की जनता को प्रदान की, उसके लिए "शाने हिमाचल" अवार्ड से सम्मानित किया।

इस मौके पर जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ सुनील वर्मा व लाडली फाउंडेशन की उपाध्यक्ष डॉक्टर नीलम संयुक्त, सचिव एडवोकेट मोनिका ,सदस्य रंजना कुमारी, सपना ठाकुर, अनिता कुमारी , नजीर, ब्लॉक उपाध्यक्ष बंदना शर्मा, जिला प्रवक्ता मोनिका व निशा कुमारी  मुख्य रूप से मौजूद रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।