बड़सर में सीएम ने विकास कार्यों सम्बंधी घोषणाएं की है वे शायद ही धरातल पर आयेगी : कांग्रेस

जयराम ठाकुर बड़सर में कांग्रेस शासनाकाल में सम्पन्न हुए विकास कार्यों के उद्घाटन कर यहां की जनता को गुमराह कर गये।
 | 
जिला कांग्रेस हमीरपुर

हमीरपुर ।   बड़सर विधानसभा के महत्वपूर्ण क्षेत्र ढटवाल का दौरा करने के पश्चात जिला कांग्रेस हमीरपुर के अध्यक्ष राजेन्द्र जार व जिला पदाधिकारियों कमल पठानिया, सुभाष ढटवालिया, पवन कालिया,  विपिन ढटवालिया, कृष्ण चौधरी, देवेंद्र राणा, अशोक डोगरा, रजत राणा कुलदीप राणा, सुरजीत सिंह ने एक संयुक्त ब्यान में ईलाके से सम्बन्धित कई समस्याओं को मीडिया के सन्मुख लाया। उन्होंने लगभग  सवा चार वर्ष बाद मुख्यमंत्री बड़सर विधानसभा में दौरे को लेकर कहा कि जो भी मुख्यमंत्री इस दौरे के दौरान विकास कार्यों सम्बन्धि, घोषणायँ की है वे शायद  ही धरातल पर आयेगी।

मुख्यमंत्री का  दौरा लगभग दो महीने पहले सम्पन्न हुआ था। परन्तु घोषणाओं  सम्बन्धि कोई हरकत जमीनी स्तर पर नहीं देखी जा रही है। जयराम ठाकुर बड़सर में कांग्रेस शासनाकाल में सम्पन्न हुए विकास कार्यों के उद्घाटन कर यहां की जनता को गुमराह कर गये। उन्होंने कहा कि सरकारी आंकड़ों के अनुसार मुख्यमंत्री लगभग 265 करोड़ के कार्यों के उद्घाटन एवं शिलान्यास कर गये, लेकिन जोबतलाया गया वो सच्चाई से दूर हैं। उदाहरणत माध्यमिक वरिष्ठ पाठशाला धंगोटा के साईस ब्लाक पर एक करोड 23  लाख खर्च हुआ,  बतलाया गया है जबकि वहां पर वास्तव में मात्र 67 लाख धन राशि व्यय हुई थी।

इसी तरह कुल धन राशि के गलत आंकड़े पेश कर यहां की जनता की आंखों में धूल झोंकी गई है। उक्त नेताओं ने कहा कि निवर्तमान कांग्रेस के समय विधायक इंद्रदत्त लखनपाल के द्वारा बिझड़ी पी.एस.सी को सी एच सी. का दर्जा दिलवा कर इसके नये भवन निर्माण के लिए करोड़ों रुपये की धनराशि उपलब्ध करवाई गई थी। परन्तु स्थानीय भाजपा नेताओं की  गुटबाजी के कारण यह बजट कही और चला गया। इस  क्षेत्र में कांग्रेस  सरकार के समय नया निर्माणाधीन औधोगिक क्षेत्र खण्डहर में तब्दील हो चुका है।

सरकार की गलत सोच के कारण यहां पर कार्यरत पेयजल योजनाओं का विस्तारीकरण, समय में नहीं हो  पाया।  इस कारण बहुत सारी पेयजल योजनायें हांप चुकी है। सड़कों का बुरा हाल है इनकी रिपेयर तक नहीं हो रही है। अफसोस इस बात पर है कि प्रदेश में भाजपा का कार्यकाल लगभग साढ़े चार वर्ष पूरा हो चुका है और मैहरे -बड़सर में मिनी सचिवालय और बस स्टैंड का निर्माण जनता के लिए सपना बना हुआ है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।