सॉफ्टवेयर का बहाना लगाकर ब्लॉक समिति सदस्य के विकासात्मक कार्यों को तकनीकी सहायक व पंचायत सचिव पूरा करने में कर रहे हैं आनाकानी

विधायक निधि के पैसों को भी नहीं खर्चा जा रहा, विधायक ने परफॉर्मस सुधारने के दिए निर्देश
 | 
 ब्लॉक समिति हॉल बिझड़ी में ब्लॉक समिति सदस्यों  की  मीटिंग

हमीरपुर ।   ब्लॉक समिति हॉल बिझड़ी में ब्लॉक समिति सदस्यों ने  शनिवार को मीटिंग का आयोजन किया। जिसमें मुख्य रुप से बड़सर विस क्षेत्र के विधायक  इंद्रदत्त लखनपाल उपस्थित रहे। ब्लॉक समिति सदस्यों ने विधायक इंद्रदत्त लखनपाल को अवगत करवाया की, ब्लॉक समिति सदस्य के विकास कार्यों को पंचायत सचिवों, तकनीकी सहायकों द्वारा समय पर पूरा नहीं किया जा रहा है तथा कुछ तकनीकी सहायक मनमर्जी से काम करते हैं।

विधायक निधि से जो पैसा पंचायतों को स्वीकृत हुआ है, उसको खर्चने में भी में भी आनाकानी करते हैं। कई बार उनको कहा जाता है कि  सॉफ्टवेयर की वजह से विकास कार्यों में देरी हो रही है। विधायक के समक्ष वीडीओ बिझड़ी हरि चंद्र ने अवगत करवाया कि जो भी पंचायत सचिव या फिर तकनीकी सहायक अपनी ड्यूटी का निर्वहन पूरी कर्तव्यनिष्ठा से नहीं करेंगे उनकी सूची तैयार की जाएगी।  जिन जिन पंचायत सचिव व तकनीकी सहायकों पर ब्लॉक समिति सदस्यों ने आरोप लगाया कि विकास कार्य को अमलीजामा पहनाने में आनाकानी करते हैं। उनको निर्देश दिया जाएगा कि अपने कार्य में सुधार करें।

विकास खंड बिझड़ी के मक्कड़, टिक्कर राजपूता,  दंदवीं, बड़ाग्रां में तकनीकी सहायकों के साथ साथ पंचायत सचिवों की परफॉर्मेंस काफी कमजोर है। उनको बीडीओ विझड़ी ने नोटिफाइड भी किया और साथ में यह भी बताया कि शीघ्र ही सभी पंचायत सचिवों के साथ स्थानीय विधायक इंद्रपाल के साथ मीटिंग का आयोजन किया जाएगा। 

वहीं विधायक इंद्रदत्त लखन पाल ने बीडीओ बिझडी से कहा कि अपने पंचायत सचिवों वा तकनीकी सहायकों की कमियों को शीघ्र दूर करें, जिससे कि विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाया जा सके।  

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।