वेतन आयोग की सिफारिशें लागू न होने पर बिफरा जिला परिषद कर्मचारी संघ

टौणी देवी में बैठक कर तैयार किया आंदोलन का रास्ता
 | 
टौणी देवी  में संघ के अध्यक्ष अजय कुमार की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन

हमीरपुर ।  जिला परिषद कर्मचारी वेतन आयोग की सिफारिशो का लाभ न मिलने से आंदोलन की राह पर उतरने की तैयारी कर रहे है। प्रदेश में सभी कर्मचारियों को  छठे वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुसार बढ़ा हुआ वेतन मिलना शुरू हो गया है लेकिन जिला परिषद कर्मचारियों को इस लाभ से वंचित कर दिया गया है। सोमवार को टौणी देवी  में संघ के अध्यक्ष अजय कुमार की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन कर आगामी रणनीति तैयार की गई।

जिला परिषद कार्यालय से जुड़े कर्मचारियों को पंचायती राज विभाग और ग्रामीण विकास विभाग की तर्ज पर लाभों से वंचित कर देने से इनमें रोष है। संघ ने मांग की है कि जिला परिषद कार्यालय के कर्मचारियों को विभाग में मर्ज कर वेतन विसंगतियों को दूर किया जाए। इसका अलावा सेवानिवृति पर अन्य कर्मचारियों की तरह सेवा लाभ दिए जाएं।

जिला परिषद कर्मचारियों की नियुक्ति एवं पदोन्नति नियम शीघ्र बनाए जाएं। संघ के अध्यक्ष अजय कुमार का कहना है कि अगर सरकार ने 15 मई तक सभी मांगों को न माना तो कर्मचारी संघ आंदोलन करने के लिए मजबूर हो जायेगा।  

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।