बैडमिंटन खेलते वक्त बड़सर के युवक की नाइजीरिया में मौत

नाइजीरिया से पैतृक गांव पहुंची पार्थिव देह, दो बेटियों के सर से उठा पिता का साया
 | 
राजेंद्र कुमार

हमीरपुर  ।  परिवार के भरण पोषण के लिए विदेश गए युवक की अचानक मौत से उपमंडल बड़सर के पधयाण गांव में शोक की लहर दौड़ गई है।  राजेंद्र कुमार (42 वर्षीय) की विगत दिवस शनिवार को नाइजीरिया में बैडमिंटन खेलते हुए मृत्यु हो गई थी।  गुरुवार सुबह उनका पार्थिव शरीर घर पहुंचा, जिसके बाद उनका अंतिम संस्कार स्थानीय श्मशानघाट में कर दिया गया।

राजेंद्र कुमार पुत्र कृष्ण चंद पिछले आठ वर्षों से नाइजीरिया में नौकरी कर रहे थे। नवंबर माह में ही वह अपने परिवार से मिलकर नाइजीरिया लौटे थे।  आजकल वह अपनी भांजी की शादी की खरीददारी में व्यस्त थे तथा घर आने के लिए उन्होंने टिकट भी बुक करवा रखी थी। शनिवार को उनके घर पहुंचने की संभावना थी, लेकिन शायद नियति को कुछ ओर ही मंज़ूर था।

...

राजेंद्र को खेल का बहुत शौक़ था तथा अपने आप को फि़ट बनाए रखने के लिए वे सायंकाल अपने दोस्तों के साथ बैडमिंटन खेलते थे। सीसीटीवी फ़ुटेज में दिख रहा है कि वे खेलते खेलते अचानक से गिर पड़े और फिर उठ नहीं पाए। उनके दोस्त उन्हें मेडिकल सहायता देने की कोशिश करते रहे, लेकिन वह दम तोड़ चुके थे। मेडिकल रिपोर्ट में उनकी मृत्यु का कारण कार्डिक अरेस्ट बताया गया है।

जानकारी के मुताबिक़ इससे पहले उन्हें किसी प्रकार की कोई बीमारी नहीं थी। युवावस्था में अचानक से उनका चले जाना दो छोटी बेटियों के सर से पिता का साया हट जाना एक बहुत बड़ी क्षति है। उनकी एक बेटी 11 और दूसरी पांच साल की बताई जा रही है। शनिवार को उनकी मृत्यु के बाद गुरुवार सुबह उनका पार्थिव शरीर घर पहुंचा, जिसके बाद उनका अंतिम संस्कार स्थानीय शमशानघाट में कर दिया गया।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।