बलोह पंचायत के दसमल गांव में जगाया जागरूकता का अलख

डॉ पुष्पेंद्र वर्मा फैंस क्लब की तरफ से "जागरूक हमीरपुर स्वस्थ हमीरपुर" के मिशन के तहत निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया।
 | 
 डॉ पुष्पेंद्र वर्मा फैंस क्लब की तरफ से "जागरूक हमीरपुर स्वस्थ हमीरपुर

हमीरपुर।  डॉ पुष्पेंद्र वर्मा फैंस क्लब की तरफ से "जागरूक हमीरपुर स्वस्थ हमीरपुर" के मिशन के तहत ग्राम पंचायत बलोह  के दशमल गांव में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इस आयोजन में क्लब के सदस्यों ने दशमल गांव में सब को जागरूकता पोस्टर घर- घर जाकर वितरित किए और नॉन कम्युनिकेबल बीमारियों के बारे में और उनकी जांच के बारे में लोगों को जागरूक किया। उसके  बाद  गांव के शिव मंदिर में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। जिसमें मुख्य रुप से डॉ  पुष्पेंद्र वर्मा ने अपनी सेवाएं दी।

इस शिविर में 66 लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच कराई। डॉ पुष्पेंद्र वर्मा ने कहा कि नॉनकम्युनिकेबल बीमारियों में जागरूकता ही सबसे बड़ा हथियार है अगर हम समय रहते इन बीमारियों का पता लगा ले तो मृत्यु दर को कम किया जा सकता है और साथ में ही देश की तरक्की में एक बहुत बड़ा योगदान किया जा सकता है क्योंकि यह नॉन कम्युनिकेबल बीमारियां आदमी की काम करने की क्षमता को कम करते हैं बल्कि खत्म कर देती हैं इसलिए जागरुक रहेंगे तो स्वस्थ रहेंगे फिट रहेंगे और हमारा भारत तभी सुपर भारत बनेगा।

इस मौके पर  रणजीत सिंह, राजकुमार, लता जसवाल , ललिता जस्वाल व पंचायत के अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।