अनुराग सिंह ठाकुर ने जवाहर नवोदय विद्यालय और केंद्रीय विद्यालय हमीरपुर के विद्यार्थियों के साथ की 'परीक्षा पे चर्चा

हमीरपुर क्षेत्र के सांसद होने के नाते उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र से 27 जनवरी 2023 को प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी  के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में भाग लेने के लिए सब को प्रोत्साहित किया ।
 | 
PHOTO

हमीरपुर ।  केंद्रीय मंत्री (सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय)  अनुराग सिंह ठाकुर ने जवाहर नवोदय विद्यालय और केंद्रीय विद्यालय हमीरपुर के विद्यार्थियों के साथ 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम में भाग लिया। हमीरपुर क्षेत्र के सांसद होने के नाते उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र से 27 जनवरी 2023 को प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी  के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में भाग लेने के लिए सब को प्रोत्साहित किया । यह सुनिश्चित किया कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से कक्षा नवमी से बारहवीं तक पढ़ने वाले सभी बच्चे इस कार्यक्रम में अवश्य भाग लें,  ताकि माननीय प्रधानमंत्री के विचारों से वे लाभान्वित हो सकें। 

माननीय केंद्रीय मंत्री  अनुराग ठाकुर  ने विद्यार्थियों के कई प्रश्न भी लिए और उनके संतोषजनक उत्तर देकर विद्यार्थियों को संतुष्ट भी किया उन्होंने विद्यार्थियों को तनाव मुक्त रहने की, अपना मनोबल बनाए रखने की और परीक्षा की सही ढंग से कैसे तैयारी की जाए इसके संबंध में भी बच्चों को टिप्स दिए। उन्होंने विद्यार्थियों को बताया कि वह अभिभावकों की और समाज की उच्च आकांक्षाओं से कैसे पार पाएं ।

उन्होंने विद्यार्थियों को बताया कि वे अनुशासित रहकर पूरा साल भर मेहनत करें व ज्ञानार्जन को अपना लक्ष्य रखें, अंको के पीछे न भागकर अपना ज्ञान बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करें और तनावमुक्त रहकर आनंदपूर्ण वातावरण में अपनी परीक्षाएं दें।  अपना शत-प्रतिशत परिश्रम वे करें और परीक्षा परिणाम जो भी हो उसे स्वीकार करें। अंत में जवाहर नवोदय विद्यालय डूंगरी की प्राचार्या निशि गोयल ने माननीय केंद्रीय मंत्री का बच्चों का मार्गदर्शन करने के लिए, अपना बहुमूल्य समय विद्यार्थियों के लिए समर्पित करने पर धन्यवाद प्रेषित किया गया।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।