जमली पंचायत में पशुशाला चढ़ी आग की भेंट, पीडि़त परिवार को काफी नुकसान

इस घटना में किसी प्रकार का कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन पशुशाला के अंदर रखा सामान व घास पूरी तरह जलकर राख हो गया। जबकि पशुशाला के अंदर बंधे पशुओं को  ग्रामीणों की सहायता से सुरक्षित निकाल लिया गया। 
 | 
पशुशाला चढ़ी आग की भेंट

हमीरपुर ।   बड़सर उपमंडल के तहत आने वाली ग्राम पंचायत जमली में आगजनी की घटना में एक पशुशाला जलकर राख हो गई। इस घटना से पीडि़त परिवार को काफी नुकसान हुआ है। यह घटना गुरूवार सुबह की है जब एकाएक पशुशाला से धुंआ उठना शुरू हुआ और देखते ही देखते पशुशाला राख के ढेर मे तब्दील हो गई। इस बीच गनीमत यह रही कि इस घटना में किसी प्रकार का कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन पशुशाला के अंदर रखा सामान व घास पूरी तरह जलकर राख हो गया। जबकि पशुशाला के अंदर बंधे पशुओं को  ग्रामीणों की सहायता से सुरक्षित निकाल लिया गया।


प्रत्यक्षद्रशियों के अनुसार गुरूवार को सुवह जब सुरेंद्रा देवी पत्नी स्वर्गीय रत्न चंद गांव जमली की  पशुशाला से आग की लपटें निकलने  के साथ आसमान में धुएं का गुबार उठा, तो यह देख आसपास के सभी लोगो मौके पर पंहुचे। लोगों ने कैसे तैसे आग पर काबू पाने का प्रयत्न किया व आग पर तो काबू पा लिया गया। लेकिन पशुशाला के अंदर रखे सामान को बचाने में नाकामयाब रहे।

इस बीच पशुशाला के अंदर बंधे पशुओं को आग के बीच बाहर निकाला गया। इस घटना से पीडि़त परिबार को काफी नुकसान हुआ है। सूचना मिलते ही संबधित हल्का पटवारी ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लेते हुए रिपोर्ट तैयार की है। हालांकि अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि सोट्र्सर्कट के कारण आग लगी है।


उधर हल्का पटवारी जमली राजेंद्र कुमार ने बताया कि सुरेंद्रा देवी पत्नी रत्न चंद गांव जमली की गौशाला में अचानक आग लग गई जिसमें पीडि़त परिबार कों 30-40 हजार रूपये का नुकसान हुआ है। पीडि़त परिबार को फौरी राहत दे दी गई है। उन्होंने कहा कि घटना की रिपोर्ट तैयार कर उच्चाधिकारियों कों भेज दी गई है।


उधर तहसीलदार बिझड़ी अजय कुमार ने बताया कि मौके पर संबंधित पटवारी को भेजा गया है और नुकसान की रिपोर्ट बनाकर भेजने के आदेश दिए गए हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।