अनुराग ठाकुर के मार्गदर्शन में एटी स्किल हब दे रहा युवाओं को रोज़गार : अंकुश दत्त शर्मा

अनुराग ठाकुर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में रोज़गार स्वरोज़गार बढ़ाने के लिए विभिन्न संस्थाओं के माध्यम से अभिनव कार्यक्रम चला रहे हैं।
 | 
भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी अंकुश शर्मा

हमीरपुर ।  रोज़गार किसी भी युवा की पहली व बुनियादी  ज़रूरत होती है । हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में स्थानीय सांसद व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के मार्गदर्शन में एटी स्किल हब युवाओं के कौशल विकास में मददगार तो साबित हो ही रही है, साथ ही साथ उन्हें रोज़गार उपलब्ध कराने की दिशा में भी अत्यंत सराहनीय भूमिका निभा रहा है। भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी अंकुश शर्मा ने  जारी प्रेस विज्ञप्ति में यह बात कही है। 

      उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में रोज़गार स्वरोज़गार बढ़ाने के लिए विभिन्न संस्थाओं के माध्यम से अभिनव कार्यक्रम चला रहे हैं। फिर चाहे महिलाओं के लिए ब्यूटी ट्रेनिंग कोर्स हो, स्वयं सहायता समूहों के सशक्तिकरण के माध्यम से उनके आय बढ़ाने की हो इस दिशा में कई नई पहल अनुराग के नेतृत्व में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में शुरू  हुई है। 
अंकुश दत्त ने कहा कि महिलाओं को आत्मविश्वासी, आत्मनिर्भर और आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनने के लिए प्रशिक्षण देने के कार्यक्रम से अंतर्गत अब तक 1500 से ज़्यादा महिलाओं को अब तक प्रशिक्षित किया जा चुका है। एटी स्किल हब स्थानीय  युवाओं को उनके चयन, रुचि और क्षमता के हिसाब से विभिन्न क्षेत्रों में स्किल डेवलपमेंट का कार्य कर रही है उन्हें निःशुल्क आधुनिक ट्रेनिंग दे रही है। 
           उन्होंने बताया कि एटी स्किल हब में हास्पिटैलिटी स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम के मौजूदा बैच में 90 प्रतिशत युवाओं का प्लेसमेंट धर्मशाला के पाँच सितारा होटल में हुआ है। इन युवाओं को 13 हज़ार रुपए नगद व भोजन एवं रखने की सुविधा होटल की ओर से उपलब्ध कराई जा रही है। इसी तरह बैकहो लोडर ट्रेनिंग प्रोग्राम में भी 50 प्रतिशत युवाओं को औसतन 20 हज़ार रुपए की नौकरी का ऑफर युवाओं को आ चुका है। प्रतिभा को अवसरों से जोड़ना और कौशल को काम उपलब्ध कराना एटी स्किल हब का उदेश्य है।
        इस 21 वीं सदी में काम काज के तौर तरीक़े बदल रहे हैं और इन बदली परिस्थियों में युवाओं में चुनौतियों को स्वीकारने की क्षमता बढ़ाने के लिए यह कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं।    अंकुश दत्त ने कहा कि निःसंदेह यह युवाओं को उनके पैरों पर खड़ा करने व उनके आर्थिक सशक्तिकरण की एक सराहनीय पहल है जिसके लिए अनुराग ठाकुर और एटी स्किल हब की पूरी टीम बधाई की पात्र है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।