Hamirpur जिला में बाल विज्ञान सम्मेलन में 492 ने दिखाई प्रतिभा

प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक संजय ठाकुर ने Online किया समापन 
 | 
.

हमीरपुर।  बड़सर उपमंडल का बाल विज्ञान सम्मेलन का समापन शिक्षा उपनिदेशक प्रारंभिक संजय ठाकुर की अध्यक्षता में किया गया। जिला विज्ञान पर्यवेक्षक सुधीर चंदेल ने कहा कि इस सम्मेलन में भोरंज बलॉक के 492 प्रतिभागियों ने भाग लिया। कॉविड-19 महामारी के चलते इस बार इस सम्मेलन को बहुत ही अलग तरीके से अंजाम दिया गया। सम्मेलन की सभी गतिविधियों को ऑनलाईन, मिडिया व डिजिटल माध्यम से संपन्न किया गया। इस उपलक्ष्य पर प्रदीप कुमार उपजिला शिक्षा अधिकारी व उपमंडल समन्वयक भोरंज केवल ठाकुर भी उपस्थित रहे।


बताते चलें कि विज्ञान प्रश्रोतरी में के वरिष्ठ माध्यमिक वर्ग में लिटल एंजल पब्लिक स्कूल मैहरे के अभिनव शर्मा व अडविका शर्मा प्रथम स्थान, सीसे स्कूल बयाड़ के अभिषेक ठाकुर, कशिश सिंह ने द्वितीय स्थान व एएआईटी बड़सर की नितिका डोगरा व अदिति ठाकुर ने तृतीया स्थान हासिल किया। सीनियर शहरी वर्ग में सीसे स्क्ूल भोटा के विरेंद्र सिंह व सूरज सोनी प्रथम सथान, दिव्या आदर्श पब्लिक स्कूल भोटा के अभिनव ठाकुर व पलक द्वितीय तथा लिटिल एंजल पब्लिक स्कूल मैहरे के कशिश ठाकुर व कणिका ने तृतीया स्थान हासिल किया।

सीनियर ग्रामीण में सेवन स्टार बणी की नंदनी सिंह व कृतिका शर्मा प्रथम स्थान, हिम गुरूकुल लदरौर की अदिति चौहान व अप्रित लखनपाल ने द्वितीय स्थान तथा नीलम पब्लिक स्कूल विहडू की पलक शर्मा व दीक्षा ने तृतीय स्थान हासिल किया। जूनियर ग्रामीण वर्ग में शिवा पब्लिक स्कूल मौहलवीं की हर्षिता व अरषिता शर्मा ने प्रथम स्थान, सेबन स्टार बणी की अनन्या व आस्था वर्मा ने द्वितीय स्थान तथा सीसे स्कूल गारली के सूजल कुमार व स्वास्तिक शर्मा तीसरे स्थान पर रहे।

यह भी पढ़ेंः-   दुकानदार को पटाखों की बिक्री के लिए तहसील कार्यालय से लेनी होगी Permission - SDM शशीपाल शर्मा

जूनियर शहरी वर्ग में लिटिल एंजल पब्लिक स्कूल मैहरे की साणवी बन्याल व हंसिका अग्निहोत्री ने प्रथम स्थान, डीएवी भोटा की वैष्णवी व अकांक्षा शर्मा ने द्वितीय स्थान तथा इंद्रा पब्लिक स्कूल के सूर्यांश व शिवांकित कटोच तीसरे स्थान पर रहे। वैज्ञानिक गतिविधि के वरिष्ठ वर्ग में सेवन स्टार बणी के मनु धीमान ने प्रथम स्थान, सीसे स्कूल जौड़े अंब की राधिका ठाकुर ने द्वितीय स्थान, लिटिल एंजल पब्लिक स्कूल मैहरे की हिमानी ने तृतीय स्थान हासिल किया।
 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।