आईटीआई लंबलू के लिए अल्पअवधि के विभिन्न कोर्सेज की 100 सीटें शुरू करने के लिए किए 20 लाख स्वीकृत : नवीन शर्मा

नवीन शर्मा ने सेवा सप्ताह के अवसर पर लंबलू आईटीआई में छात्रों को सम्बोधित करते हए कहा की अगर हमारे पास हुनर है तो हमारे पास अवसर ज़रूर आएंगे अतः आज के समय में कोई न कोई हुनर आप के बीच होना चाहिए।
 | 
ITI

हमीरपुर  ।   हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के प्रदेश समन्वयक नवीन शर्मा ने  कहा कि देश के यशश्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के जन्मदिवस को  सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा  है ।  उसी कड़ी में  लंबलू आईटीआई में नवीन शर्मा ने छात्रों को सर्टिफिकेट वितरित किये।   इस अवसर पर नवीन शर्मा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुशल भारत कौशल भारत का नारा दिया था। 

तब से केंद्र की भाजपा सरकार और प्रदेश की भाजपा सरकार जमीनी स्तर पर काम कर के देश के नागरिकों चाहे वो हमारी मातृ शक्ति  हो या हमारे युवा भाई जो किन्हीं कारणों से उच्च शिक्षा प्राप्त करने ना जा सके।  उनको विभिन्न प्रकार के कोर्सेस चाहे वो तीन महीने के हों या छय महीने के हों या एक साल के हों इनमें ट्रेंड किया जा रहा है ताकि या तो  अपना स्वरोजगार शुरू कर सकें या फिर कहीं कंपनी में जा कर काम कर के सम्पन्न बने जिससे बेरोजगारी की समस्या हल हो ।

नवीन शर्मा ने सेवा सप्ताह के अवसर पर लंबलू आईटीआई में छात्रों को सम्बोधित करते हए कहा की अगर हमारे पास हुनर है तो हमारे पास अवसर ज़रूर आएंगे अतः आज के समय में कोई न कोई हुनर आप के बीच होना चाहिए।   जिससे आप स्वरोजगार शुरू कर के अपने साथ और लोगों को भी रोजगार देने वाले बन सकें।

नवीन  शर्मा ने लंबलू आईटीआई में   विभिन्न अल्पअवधि कोर्सेस की 100 सीटें शुरू करने के लिए 20 लाख की राशि स्वीकृत की अब जल्द ही ये अल्पअवधि कोर्सेस लंबलू आईटीआई में शुरू हो जाएंगे जिसका सीधा लाभ हमारे युवा साथियों को होगा । 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।