लोक अदालतों में 1089 सिविल केस निपटाए

जिला एवं सत्र न्यायालय हमीरपुर, उपमंडलीय न्यायिक परिसर नादौन और बड़सर में  राष्ट्रीय लोक अदालतें लगाए गईं।
 | 
लोक अदालत के दौरान लोगों के मामले निपटाते हुए न्यायिक अधिकारी

हमीरपुर।  जिला एवं सत्र न्यायालय हमीरपुर, उपमंडलीय न्यायिक परिसर नादौन और बड़सर में  राष्ट्रीय लोक अदालतें लगाए गईं। जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव अनीष कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत में विभिन्न मामलों का निपटारा समझौतों के आधार पर किया गया। इस दौरान कंपाउंडेबल अपराध, एनआई एक्ट के मामले, धन वसूली के मामले और भूमि विवाद आदि पर सुनवाई कर निपटारा किया गया।


इसके अतिरिक्त सड़क दुर्घटना क्लेम के मामले, मोटर व्हीकल अधिनियम, श्रम विवाद के मामले, बिजली, पानी और टेलीफोन के बिल, वैवाहिक विवाद, भूमि अधिग्रहण के मामले, वेतन-भत्तों और सेवानिवृत्ति से संबंधित मामलों का भी निपटारा किया गया।

जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव ने बताया कि जो मामले न्यायालय में अब तक दायर नहीं हुए हैं, उनका निपटारा भी लोक अदालत में किया गया। जो 552 मामले कोर्ट में दायर नहीं हुए हैं, उनमें ये 51 का निपटारा लोक अदालत में किया गया। कुल 27 लाख 95 हजार रुपये का भुगतान किया गया। वहीं, अन्य सिविल मामलों में कुल 4593 में से 1089 मामलों का निपटारा कर करीब डेढ़ करोड़ की राशि का भुगतान किया गया।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।