Hamirpur : ज़मीनी विवाद में झगड़ा, भाइयों की लड़ाई में एक की मौत

ग्राम पंचायत ननावां के व्याड़  गांव में  सगे भाइयों के बीच घर में शौचालय बनाने को लेकर हुए विवाद को मिटाने  पहुंचे पंचायत प्रतिनिधियों के सामने हुई वहस और हाथापाई में  एक बुजुर्ग व्यक्ति की झगड़े में मौत (Death) हो गई।  मौके पर पंहुची पुलिस (Police) की टीम ने आगामी करवाई शुरू कर दी हैं।
 | 
.

हमीरपुर।  सगे भाइयों के बीच घर में शौचालय बनाने को लेकर हुए विवाद को मिटाने  पहुंचे पंचायत प्रतिनिधियों के सामने हुई वहस और हाथापाई में  एक बुजुर्ग व्यक्ति की झगड़े में मौत (Death) हो गई । मौके पर पंहुची पुलिस की टीम ने आगामी करवाई शुरू कर दी हैं। मामला  बड़सर (Barsar) की ग्राम पंचायत ननावां के व्याड़  गांव में सामने आया हैं।  पुलिस (Police)  ने मामला दर्ज कर मामले की छानवीन शुरू कर दी है। पुलिस ने इस मामले में पाँच लोगों को आरोपी बनाते हुए हिरासत में लिया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

जानकारी के अनुसार भाइयों में ज़मीनी विवाद  के चलते हुए झगड़े में एक भाई की मौत (Death) हो गई। गौरी नंदन पुत्र अनंत राम गांव व डा. ब्याड़ कलां तहसील बडसर आयु 64 साल  अपने भाईयों के साथ बाथरूम को लेकर कोई जमीनी विवाद  चल रहा था। प्रत्यक्षद्रशियों के अनुसार ब्याड़ गाँव में दो भाइयों के बीच शौचालय के निर्माण को लेकर कुछ विवाद चल रहा था। इसी विवाद को मिटाने के लिए पंचायत को मौके पर बुलाया गया था। पंचायत प्रतिनिधियों ने दोनों पक्ष की दलीले सुनने के बाद समझौता करवाया। पंचायत अभी दोनों पक्ष के बीच हुए समझौते की लिखित कार्यवाही कर रहे थे कि दोनों भाइयों में फिर से वहस हो गई। 
इस दौरान जैसे ही एक भाई वहाँ से जाने लगा कि साथ पड़ी पाईप में उसका पैर फंस गया और वह गिर गया और वेहोश हो गया।  उसी दौरान पंचायत  प्रतिनिधियों ने तुरंत एंबुलेस (Ambulance)  को फोन कर बुलाया और इसकी सूचना बड़सर पुलिस (Barsar Polce) को दी। एंबुलेंस (Ambulance)  में  घायल को अस्पताल (Hospital) ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। 
 खबर लिखें जाने तक पुलिस मौके पर पहुंच गई थी और मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। लेकिन आगामी कार्यवाही अभी चल रही हैं। इस दौरान पुलिस  ने प्रत्यक्षद्रशियों के ब्यान कमलब्ध किए हैं व अभी परिजनों के ब्यान नहीं हो पाए हैं। वहरहाल पुलिस (Police) ने मामला दर्ज कर लिया हैं और मृतक का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा हैं। 
उधर पंचायत प्रधान प्रीतम चंद (Prittam Chand)  ने बताया कि ब्याड़ में सगे  भाइयों का शौचालय निर्माण को लेकर विवाद चल रहा था। पंचायत मौके पर गई थी व दोनों पक्षों में समझौता करवाया गया। अभी समझौता लिखा जा रहा था कि दोनों भाइयों में  वहस और हाथापाई हो गई। इस दौरान एक भाई वहाँ बिछी पाईप में उलझने से गिर गया और वेहोश हो गया।  मौके पर एंबुलेंस और पुलिस को बुलाया गया हैं व घायल को अस्पताल ले जाया गया। जहां उसे मृत घोषित कर दिया पुलिस  (Police) मौके पर पंहुचकर आगामी  कार्यवाही कर रही हैं। 
उधर डीएसपी बड़सर शेर सिंह ठाकुर  (DSP Sher Singh Thakur) ने बताया कि झगड़े में एक व्यक्ति की मौत हो गई है । मामले में पाँच लोगों को आरोपी बनाते हुए हिरासत में लिया है। पुलिस ने मौके पर पंहुचकर मृतक के शरीर को कब्जे में ले लिया हैं वपोस्टमार्टम के लिए भेजा गया हैं। पुलिस द्वारा आग़ामी कार्यवाही की जा रही है । 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।