Hamirpur News : आईएचएम में वार्षिक उत्सव ‘उड़ान-2023’ की धूम, एडीसी ने बांटे पुरस्कार

पाश्र्व नारिया को मिला 2020-23 बैच के सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थी का खिताब ।  एडीसी ने विभिन्न शैक्षणिक, खेलकूद और अन्य गतिविधियों में सराहनीय प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया।
 | 
photo

हमीरपुर । होटल प्रबंधन संस्थान (आईएचएम) हमीरपुर का 11वां वार्षिक उत्सव ‘उड़ान-2023’ बुधवार को संस्थान के परिसर में मनाया गया, जिसमें एडीसी जितेंद्र सांजटा ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया।  इस अवसर पर सभी विद्यार्थियों और शिक्षकों को बधाई देते हुए जितेंद्र सांजटा ने कहा कि आईएचएम हमीरपुर ने अल्प अवधि में ही कई बड़ी उपलब्धियां हासिल करके राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। यहां प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके कई युवा विश्व के नामी होटलों, पर्यटन उद्योगों एवं कंपनियों में कार्यरत हैं। उन्होंने कहा कि हर वर्ष इस संस्थान के विद्यार्थियों की शत-प्रतिशत प्लेसमेंट हो रही है तथा उन्हें अच्छे पैकेज मिल रहे हैं।


  एडीसी ने कहा कि आज के दौर में युवाओं के लिए नियमित शिक्षा के साथ-साथ किसी न किसी क्षेत्र में दक्षता हासिल करना भी बहुत आवश्यक है। उन्होंने छात्र-छात्राओं से कहा कि वे शैक्षणिक उपलब्धियों के साथ-साथ उच्च प्रोफेशनलिजम पर भी बल दें तथा जीवन में आगे बढ़ें। जितेंद्र सांजटा ने कहा कि होटल एवं पर्यटन उद्योग में युवाओं के लिए वैश्विक स्तर पर अपार संभावनाएं हैं। युवाओं को इन अवसरों का भरपूर लाभ उठाना चाहिए। इस अवसर पर एडीसी ने विभिन्न शैक्षणिक, खेलकूद और अन्य गतिविधियों में सराहनीय प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया।


  सत्र 2021-22 में शैक्षणिक गतिविधियों में अंशुल धीमान को प्रथम, रोहित सूर्यवंशी को द्वितीय और सवीना को तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया। द्वितीय वर्ष की प्रीति को प्रथम, यतिन अरोड़ा को द्वितीय और रोहित शर्मा को तृतीय पुरस्कार दिया गया। प्रथम वर्ष में अमित काशिव प्रथम, ध्रुवाकक्ष जंदरोटिया द्वितीय और साक्षी तृतीय स्थान पर रही।   क्राफ्ट कोर्स फूड प्रोडक्शन में विशाल पराशर प्रथम, यमन ठाकुर द्वितीय और राहुल डोगरा तृतीय रहे। डिप्लोमा फूड एंड बीवरेज में लक्की कौंडल को प्रथम, आशीष कुमार को द्वितीय और रिकी को तृतीय स्थान के लिए पुरस्कृत किया गया।


 सज्जाकार क्लब में प्रीति, मिक्सोलॉजी क्लब में पाश्र्व नारिया, गुरमय क्लब में रोहित शर्मा और आतिथ्यम क्लब में सिमरन शाह को सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थी के पुस्कार मिले। पाश्र्व नारिया को बीएससी एचएंडएचए 2020-23 बैच का सर्वश्रेष्ठ छात्र घोषित किया गया।    इस अवसर पर आईएचएम के विभागाध्यक्ष पुनीत बंटा ने एडीसी का स्वागत किया तथा संस्थान की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। जबकि, विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से हिमाचल प्रदेश सहित देश के विभिन्न राज्यों की संस्कृति की एक शानदार झलक पेश की। संस्थान के प्रवक्ता रोमी शर्मा ने मुख्य अतिथि और अन्य गणमान्य अतिथियों का धन्यवाद किया। उन्होंने बेस्ट स्टूडेंट्स ट्रॉफी की स्पॉन्सरशिप के लिए गोल्डन ट्यूलिप का आभार व्यक्त किया।


 समारोह में बीडीओ हमीरपुर अभिनीत, एटीडीओ रवि धीमान, एचडीएफसी बैंक के मैनेजर नवीन, पीएनबी के मैनेजर अजीत कुमार, सेवन सीज से छवि कटारा, गोल्डन ट्यूलिप से संजीव ठाकुर और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे। वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह के बाद तृतीय वर्ष के छात्र-छात्राओं के लिए विदाई समारोह भी आयोजित किया गया।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।