Hamirpur : घनसुई में व्यक्ति ने जला दी पशुशाला, अंदर बंधे छह मवेशी झुलसे

घनसुई गांव के निवासी संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) की पशुशाला को एक व्यक्ति ने आग लगा दी। इस घटना में पशुशाला के अंदर बंधे छह मवेशी झुलस गए हैं। स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाकर मवेशियों को बाहर निकाला। वहीं, पीड़ित और ग्रामीणों ने गांव के ही एक व्यक्ति पर पशुशाला में आग लगाने के आरोप लगाए हैं। जब उस व्यक्ति को पुलिस  (Police) ने पूछताछ के लिए बुलाया तो वह मौका पाकर भाग गया।
 | 
.

हमीरपुर ।  उपमंडल बड़सर के तहत आने वाली  ग्राम पंचायत करेर (Karer) के घनसुई गांव में शनिवार तड़के ही में दो परिवारों की  दो  मजिंला गौशाला  में  लगी आग  लगने से लाखो रुपये का नुकसान हुआ है। ग्रामीणों ने कहा कि यह आग एक व्यक्ति ने लगाई है  और वह मौके से फरार हो गया है। वहीं ग्रामीणों ने इक्ट्ठे होकर   शुक्र खड्ड के पास  चक्का भी जाम कर दिया और गाडियों की आवाजही  भी बंद कर दी।  ग्रामीणों ने कहा कि जब तक उस व्यक्ति को  पुलिस हिरासत मे नहीं लिया जाता तब तक हम पीछे नहीं हटेगे।  वहीं  हमीरपुर के तरफ से  पुलिस  थाना के प्रभारी एसएचओ निर्मल सिंह (SHO Nirmal Singh) टीम के साथ मौके पर  पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समझाया उसके बाद जाम को खुलवाया गया और  आश्वासन दिया की जल्द ही व्यक्ति को हिरासत में लिया जाएगा। 

बताते चलें कि घनसुई गांव के निवासी संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) की पशुशाला को एक व्यक्ति ने आग लगा दी। इस घटना में पशुशाला के अंदर बंधे छह मवेशी झुलस गए हैं। स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाकर मवेशियों को बाहर निकाला। वहीं, पीड़ित और ग्रामीणों ने गांव के ही एक व्यक्ति पर पशुशाला में आग लगाने के आरोप लगाए हैं। जब उस व्यक्ति को पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया तो वह मौका पाकर भाग गया। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। वहीं, स्थानीय विधायक इंद्रदत्त लखनपाल (MLA Inder Dutt Lakhanpal), जिला परिषद उपाध्यक्ष नरेश कुमार (Naresh Kumar) और हलका पटवारी ने मौके पर पहुंचकर नुकसान का जायजा लिया।
.

घनसुई गांव में संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) की पशुशाला को आग लगाते हुए एक ग्रामीण ने देख लिया। उसने ही पुलिस में गवाही दी है। आग से पशुशाला में बंधे छह मवेशी झुलस गए हैं। मवेशियों की जान तो बच गई लेकिन पशुचारा और इमारती लकड़ी जल कर राख हो गए। करेर पंचायत के उपप्रधान राजेश शर्मा (Rajesh Sharma) सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे और भोटा चौकी से पुलिस टीम भी मौके पर आई। स्थानीय व्यक्ति ने पुलिस को दिए बयान में एक स्थानीय ग्रामीण पर पशुशाला जलाने का आरोप लगाया। पुलिस ने इस व्यक्ति को पूछताछ के लिए बुलाया, लेकिन वह मौका पाकर वहां से फरार हो गया। पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट ग्रामीणों ने शुक्करखड्ड पुल के पास नेशनल हाईवे पर चक्का जाम कर दिया।
मौके पर पहुंचे जिला परिषद उपाध्यक्ष नरेश कुमार ने 10 मिनट बाद ही ग्रामीणों को समझा बुझा कर जाम खुलवा दिया। नरेश (Naresh) ने पीड़ित परिवार को अपनी तरफ से 31 हजार रुपये प्रदान किए। मौके पर बड़सर विधायक इंद्रदत्त लखनपाल (MLA Inder Dutt Lakhanpal) ने पीड़ित परिवार को सांत्वना दी और हर संभव मदद का आश्वासन दिया। हलका पटवारी संजय कुमार ने कहा कि आग से करीब एक लाख रुपये का नुकसान आंका गया है। जिसकी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी जा रही है। 
उधर तहसीलदार रमेश चंद (Ramesh Chand) ने कहा कि प्रभावित को छह हजार रुपये की फौरी राहत राशि दी गई है, बाकी रिपोर्ट आने पर उचित मुआवजा दिया जाएगा। 
उधर भोटा चौकी प्रभारी सुरेश कुमार (Suresh Kumar) ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। जिस व्यक्ति पर पशुशाला जलाने का आरोप है, उसकी तलाश की जा रही है। जल्द ही उसे हिरासत में लिया जाएगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।