Drug Network : बद्दी की फार्मा फैक्टरी का नशीली दवाओं का पांच राज्यों में नेटवर्क

बद्दी की फार्मा कंपनी के सात राज्यों में फैले नशीली दवाओं (Drugs) के अंतरराज्यीय गिरोह (Inter state Network) का पंजाब पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। यह गिरोह पांच राज्यों में नशीली दवाओं के कारोबार व नेटवर्क चला रहा था।
 | 
बद्दी की फार्मा कंपनी के सात राज्यों में फैले नशीली दवाओं (Drugs) के अंतरराज्यीय गिरोह (Inter state Network) का पंजाब पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। यह गिरोह पांच राज्यों में नशीली दवाओं के कारोबार व नेटवर्क चला रहा था।    हिमाचल प्रदेश के बद्दी स्थित एक फार्मा फैक्टरी बायोजेनेटिक ड्रग प्राइवेट लिमिटेड से इन नशीली दवाओं की खेप पुलिस की नाक के नीचे से पांचों राज्यों में पहुंचाई जाती थी। इसमें फार्मा फैक्टरी के कर्मचारियों की भी भूमिका भी सामने आई है।

बद्दी की फार्मा कंपनी के सात राज्यों में फैले नशीली दवाओं (Drugs) के अंतरराज्यीय गिरोह (Inter state Network) का पंजाब पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। यह गिरोह पांच राज्यों में नशीली दवाओं के कारोबार व नेटवर्क चला रहा था।

हिमाचल प्रदेश के बद्दी स्थित एक फार्मा फैक्टरी बायोजेनेटिक ड्रग प्राइवेट लिमिटेड से इन नशीली दवाओं की खेप पुलिस की नाक के नीचे से पांचों राज्यों में पहुंचाई जाती थी। इसमें फार्मा फैक्टरी के कर्मचारियों की भी भूमिका भी सामने आई है।

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने इस गिरोह के मुख्य सरगना सहित्त 7 आरोपियों को दबोचा है। पुलिस ने गिरोह के पास से 70.42 लाख नशीली दवाओं की गोलियां, 225 किलोग्राम ट्रामाडोल पाउडर और 2.37 लाख रुपये की ड्रग मनी बरामद की है।

नशीली दवाओं का यह अंतरराज्यीय गिरोह पंजाब, पंजाब पुलिस द्वारा पकड़ी गई प्रतिबंधित नशीली दवाइयों की खेप। को धुनिमहरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में प्रतिबंधित नशीली दवाओं की खेप पहुंचाकर बड़े स्तर पर नेटवर्क चला रहे थे।

पुलिस टीमों ने चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन के पास ट्रांसपोर्टेशन वाहन में से 9.80 लाख नशीली गोलियों और कैप्सूल बरामद किए। आगे की पूछत्ताछ जारी है। 

खुलासा : 8 महीने में 20 करोड़ से अधिक एल्पराजोलम गोलियों का निर्माण हुआ

पंजाब एसटीएफ ने हिमाचल प्रदेश में कार्रवाई करते हुए इम कंट्रोल ऑफिसर सुखदीप सिंह और रमनीक सिंह की मौजूदगी में हिमाचल पुलिस टीमों के साथ बायोजेनेटिक ड्रग प्राइवेट लिमिटेड की जांच की और रिकॉर्ड जब्त किए। पता लगा कि कंपनी ने केवल आठ महीनों में 20 करोड़ से अधिक एल्पराजीलम गोलियों का निर्माण किया।

रिकॉर्ड से महाराष्ट्र की मेसर्ज ऐस्टर फार्मा को की जाने वाली सप्लाई का भी पता लगा। इस संबंध में जांच से ब‌द्दी स्थित बायोजेनेटिक ड्रग प्राइवेट लिमिटेड की दूसरी फार्मा निर्माण कंपनी स्माईलेक्स फार्मा कैम ड्रग इंडस्ट्रीज का पर्दाफाश हुआ।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।