हिमाचलः BPL मुक्त पंचायत बल्ह में कलह, ग्रामीणों ने SDM को सौंपा ज्ञापन

लोगों ने आरोप लगाया है कि कई ऐसे परिवार हैं, जो बीपीएल के लिए पात्र हैं, लेकिन पंचायत को शोर-शराबे के बीच बीपीएल मुक्त घोषित कर दिया है। 

 | 
BPL मुक्त पंचायत बल्ह में हुई कलह, ग्रामीणों ने SDM को सौंपा ज्ञापन

हमीरपुर। जिला हमीरपुर में नया बवाल खड़ा हो गया है। यहां बीपीएल मुक्त घोषित की गई पंचायत में विवाद खड़ा हो गया है। जिला की बल्ह पंचायत को बीपीएल मुक्त घोषित करने के बाद ग्रामीणों नाराज हो गए हैं। लोगों ने आरोप लगाया है कि कई ऐसे परिवार हैं, जो बीपीएल के लिए पात्र हैं, लेकिन पंचायत को शोर-शराबे के बीच बीपीएल मुक्त घोषित कर दिया है। ग्रामीणों ने इसको लेकर एसडीएम को ज्ञापन भी सौंपा है। 


उपमंडल अधिकारी कार्यालय पहुंचे ग्रामीणों में अमरजीत सिंह, प्रवीण कुमार, देशराज, रवि कुमार, जगदीश चंद, विमला देवी, रक्षा देवी, सुभाष चंद आदि ने कहा कि पंचायत में कुछ ऐसे भी परिवार हैं, जिनके पास आय का कोई साधन नहीं है। इस सबके बावजूद कुछ लोगों द्वारा शोर शराबा डाला गया कि पंचायत को बीपीएल मुक्त कर दिया जाए। उन लोगों के कहने पर पंचायत को बीपीएल मुक्त कर दिया गया। 


ग्रामीणों ने बताया कि उस समय जो लोग बीपीएल सूची में आते थे, उन्हों गुहार भी लगाई थी कि हमें बीपीएल सूची से न काटा जाए। ग्रामीणों ने कहा कि जो लोग बीपीएल की श्रेणी में आते हैं सूचना के अभाव के कारण ग्राम सभा में मौजूद नहीं हो पाए थे। जो लोग आम जलास में आए थे उस समय उनके हस्ताक्षर लिए गए थे, लेकिन जब पंचायत को बीपीएल मुक्त करने का विरोध किया गया, तो वहां पर बीपीएल परिवार के सदस्य से कोई हस्ताक्षर नहीं करवाए गए।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।