Cryptocurrency : लोगों की कमाई से आरोपियों ने खरीदे 80 करोड़ के प्लॉट और फ्लैट

एसआईटी (Special Investigation Team) की जांच में सामने आया है कि आरोपियों (Cryptocurrency Fraud In Himachal) ने 80 करोड़ रुपये प्लॉट और फ्लैट मंडी, हमीरपुर, कांगड़ा के अलावा चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा में खरीदे हैं
 | 
क्रिप्टो करेंसी (Cryptocurrency Fraud In Himachal Pradesh) के नाम पर ठगी करने वाले आरोपियों को लेकर रोजाना नए-नए खुलासे हो रहे हैं। एसआईटी (Special Investigation Team) की जांच में सामने आया है कि आरोपियों (Cryptocurrency Fraud In Himachal) ने 80 करोड़ रुपये प्लॉट और फ्लैट खरीदे हैं।

शिमला। क्रिप्टो करेंसी (Cryptocurrency Fraud In Himachal Pradesh) के नाम पर ठगी करने वाले आरोपियों को लेकर रोजाना नए-नए खुलासे हो रहे हैं। एसआईटी (Special Investigation Team) की जांच में सामने आया है कि आरोपियों (Cryptocurrency Fraud In Himachal) ने 80 करोड़ रुपये प्लॉट और फ्लैट खरीदे हैं। यह संपत्ति हिमाचल के मंडी, हमीरपुर, कांगड़ा के अलावा चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा में खरीदी है। यही नहीं, आरोपियों ने महज 25 करोड़ की संपत्ति दर्शाकर सरकार को भी लाखों के राजस्व का चूना लगाया है।
 

यह भी पढ़ेंः-Chintpurni Mata News: चिंतपूर्णी क्षेत्र में लगेंगे ऑटोमेटिक ट्रैफिक कंट्रोल बैरियर


यह संपत्ति 2019 से लेकर अब तक खरीदी है। पुलिस एसआईटी जांच कर रही है। अब तक 8 आरोपियों की संपत्तियों को जब्त किया जा चुका है। इसकी कीमत 19 करोड़ रुपये की है। आरोपी बड़े-बड़े होटलों में रुकते थे। महंगी गाड़ियों का भी इन्हें शौक रहा है। आरोपियों ने कई बार गाड़ियां भी बदली हैं। आरोपी लोगों को कहते थे कि क्रिप्टोकरेंसी में पैसा निवेश कर उन्होंने करोड़ रुपये कमाए हैं। 

 

यह भी पढ़ेंः-Himachal News : हिमाचल में अब सरकारी स्कूल खुद तय करेंगे विद्यार्थियों की वर्दी के रंग


प्रमुख समाचार पत्र अमर उजाला की रिपोर्ट (यहां पढ़ें) के अनुसार मुख्य आरोपी सुभाष, हेमराज, सुखदेव और अभिषेक का अकसर दुबई आना-जाना लगा रहता था। वह कई एजेंटों को अपने साथ दुबई भी ले जाते थे। हांगकांग और बैंकॉक में भी ये लोग जाते रहे हैं। निवेशकों का दिल जीतने के लिए बड़े-बड़े होटलों में पार्टियां होती रहती थीं। इनमें कई पार्टी नेताओं को भी बुलाया जाता था। निवेशकों का दिल जीतने के लिए पार्टी में नेताओं के साथ खिंचाई फोटो दिखाई जाती थी। होटलों में ठहरने, खाने-पीने का पूरा खर्चा आरोपी उठाते थे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।