हिमाचल में फिर लौटा कोरोना; 410 एक्टिव केस, स्वास्थ्य विभाग बोला-मास्क पहनिए

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामले फिर बढ़ने लगे हैं। हिमाचल प्रदेश में कुछ ही दिनों में कोरोना संक्रमण के 410 केस हो गए हैं। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी की है।
 | 
हिमाचल प्रदेश में कुछ ही दिनों में कोरोना संक्रमण के 410 केस हो गए हैं। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी की है। विभाग ने खासकर भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर मास्क पहनने के लिए कहा है। इसी तरह राज्य के बड़े मेडिकल कॉलेज एवं अस्पतालों को भी कोरोना महामारी से निपटने के लिए तैयार रहने को कह दिया है।       स्वास्थ्य विभाग (Health Department Himachal) ने​कोरोना संक्रमण (Coronavirus In himachal) की रफ्तार को देखते हुए कोविड-19 वैक्सीन की प्रिकॉशन डोज लेने, हैंड सैनिटाइजेशन, फ्लू जैसे लक्षण की सूरत में कोरोना जांच करने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की सलाह दी है। ऐसा नहीं करना भारी पड़ सकता है, क्योंकि प्रदेश में 6 दिन में 380 नए कोरोना मरीज मिल चुके हैं।  Corona Started Scaring Again In Himachal Pradesh | Covid 19 | Himachal News | Alert | Health Department Issued Advisory | Wearing Mask | Hand Sanitization | Precaution Dodge | Active Cases

शिमला। हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामले फिर बढ़ने लगे हैं। हिमाचल प्रदेश में कुछ ही दिनों में कोरोना संक्रमण के 410 केस हो गए हैं। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी की है। विभाग ने खासकर भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर मास्क पहनने के लिए कहा है। इसी तरह राज्य के बड़े मेडिकल कॉलेज एवं अस्पतालों को भी कोरोना महामारी से निपटने के लिए तैयार रहने को कह दिया है।


स्वास्थ्य विभाग (Health Department Himachal) ने​कोरोना संक्रमण (Coronavirus In himachal) की रफ्तार को देखते हुए कोविड-19 वैक्सीन की प्रिकॉशन डोज लेने, हैंड सैनिटाइजेशन, फ्लू जैसे लक्षण की सूरत में कोरोना जांच करने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की सलाह दी है। ऐसा नहीं करना भारी पड़ सकता है, क्योंकि प्रदेश में 6 दिन में 380 नए कोरोना मरीज मिल चुके हैं।

31 दिसंबर को कोरोना मुक्त हो चुके हिमाचल प्रदेश में एक्टिव केस का आंकड़ा 410 पहुंच गया है। यही नहीं मार्च महीने में दो व्यक्ति की कोरोना से जान भी चली गई है। स्वास्थ्य विभाग जितने ज्यादा लोगों की कोरोना जांच कर रहा हैं, मरीज भी उतने अधिक संख्या में मिल रहे हैं।

मंडी में सबसे ज्यादा 98 एक्टिव मरीज

प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान 77 नए कोरोना मरीज मिले हैं। इसी के साथ सबसे ज्यादा 98 एक्टिव केस मंडी जिले में हो गए हैं। शिमला में भी 92 एक्टिव मरीज, सोलन में 59, बिलासपुर 12, चंबा 9, कुल्लू 11 व किन्नौर में 9, हमीरपुर में 32, कांगड़ा में 67, लाहौल स्पीति में 3, सिरमौर में 15 और ऊना में 3 एक्टिव मरीज हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।