हिमाचलः सीएम जयराम ने किया 15-18 वर्ष आयु वर्ग के प्रदेशव्यापी टीकाकरण अभियान का शुभारंभ

हिमाचल प्रदेश में सोमवार 3 जनवरी से 15 से 18 वर्ष आयुवर्ग के बच्चों के कोरोना टीकाकरण का अभियान शुरू हो गया। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी से राज्य व्यापी टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया।
 | 
हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में सोमवार 3 जनवरी से 15 से 18 वर्ष आयुवर्ग के बच्चों के कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) अभियान शुरू हो गया। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Cm Jairam) ने मंडी (Mandi) से राज्य व्यापी टीकाकरण अभियान (Vaccination Campaign) का शुभारंभ किया।

मंडी। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में सोमवार 3 जनवरी से 15 से 18 वर्ष आयुवर्ग के बच्चों के कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) अभियान शुरू हो गया। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Cm Jairam) ने मंडी (Mandi) से राज्य व्यापी टीकाकरण अभियान (Vaccination Campaign) का शुभारंभ किया। राजकीय विजय सीनियर सेकेंडरी स्कूल (लड़कों) मंडी में 12वीं कक्षा के छात्र रवि कुमार को कोवैक्सिन (Co-vaxin) वैक्सीन की पहली खुराक दी गई। 

टीकाकरण अभियान की शुरुआत के बाद मंडी में मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री जयराम (Cm Jairam thakur) ने लोगों से अपील की कि वे कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण (Vaccination) कराने के लिए आगे आएं क्योंकि टीकाकरण कोरोना वायरस (Corona Virus) से खुद को बचाने का एक मात्र साधन है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में 15-18 वर्ष आयु वर्ग के लगभग 3.57 लाख युवाओं का टीकाकरण किया जाएगा।

जय राम ठाकुर ने कहा कि इस अभियान के तहत 4259 शिक्षण संस्थानों को शामिल किया जाएगा, जिसमें 2801 सरकारी, 1402 निजी और 56 अन्य शिक्षण संस्थान शामिल हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार डेल्टा और ओमीक्रोन के नए वैरिएंट पर नजर रखे हुए है। हिमाचल सरकार की ओर से कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सभी निवारक उपाय किए जाएंगे।


इस अवसर पर मुख्यमंत्री की पत्नी और उपाध्यक्ष एच.पी. राजकीय अस्पताल रेडक्रास सेक्शन डॉ. साधना ठाकुर, विधायक अनिल शर्मा, राकेश जम्वाल और इंदर सिंह गांधी के अलावा मंडी नगर निगम की मेयर दीपाली जस्वाल, उपायुक्त अरिंदम चौधरी, एसपी शालिनी अग्निहोत्री, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. देवेंद्र शर्मा समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।