Manimahesh Yatra 2023 : एडीएम ने व्यवस्थाओं की समीक्षा की, नशीले पदार्थों पर प्रतिबंध

अतिरिक्त उपायुक्त (एडीएम) भरमौर नवीन तंवर की अध्यक्षता में श्री मणिमहेश यात्रा को लेकर समीक्षा बैठक शुक्रवार को लघु सचिवालय पट्टी के सभागार में हुई।
 | 
अतिरिक्त उपायुक्त (एडीएम) भरमौर नवीन तंवर की अध्यक्षता में श्री मणिमहेश यात्रा को लेकर समीक्षा बैठक शुक्रवार को लघु सचिवालय पट्टी के सभागार में हुई। बैठक में यात्रियों के लिए बेहतर सुविधाएं जुटाने के लिए मणिमहेश यात्रा के दौरान दुकानों द्वारा प्रदान की जाने वाली खाद्य वस्तुओं, कुली, घोड़े व खच्चरों और टैक्सियों के किराये के मूल्य की सूची पर समीक्षा की। इसके बाद संबंधित हितधारकों से फीडबैक लेकर मूल्य निर्धारण करने के आवश्यक निर्देश दिए गए। 

भरमौर। अतिरिक्त उपायुक्त (एडीएम) भरमौर नवीन तंवर की अध्यक्षता में श्री मणिमहेश यात्रा को लेकर समीक्षा बैठक शुक्रवार को लघु सचिवालय पट्टी के सभागार में हुई। बैठक में यात्रियों के लिए बेहतर सुविधाएं जुटाने के लिए मणिमहेश यात्रा के दौरान दुकानों द्वारा प्रदान की जाने वाली खाद्य वस्तुओं, कुली, घोड़े व खच्चरों और टैक्सियों के किराये के मूल्य की सूची पर समीक्षा की। इसके बाद संबंधित हितधारकों से फीडबैक लेकर मूल्य निर्धारण करने के आवश्यक निर्देश दिए गए। 


उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए की टैक्सी चालकों द्वारा ओवरलोडिंग न की जाए और गाड़ियों पर टैक्सी यूनियन के स्टीकर होने चाहिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि गाड़ियां निर्धारित किए गए स्थलों पर ही पार्क की जाएंगी। ट्रैफिक व्यवस्था को मध्य नजर रखते हुए क्षमता के हिसाब से गाड़ी खड़ी करने के लिए स्थान चिन्हित किए जाएं। एडीएम ने टैक्सी यूनियन के प्रतिनिधियों से बैठक में यात्रियों की सुविधा के दृष्टिगत स्थानीय पुलिस के साथ समन्वय स्थापित करने का आग्रह किया। 

बैठक में दुकानों के लिए खाने के रेट निर्धारित कर दिए गए हैं। खाद्य सामग्री के मूल्य की समीक्षा करके उन्होंने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग को खाने की वस्तुओं की जांच करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि दुकानदारों को मूल्य सूची लगाना और सफाई के व्यवस्था को सुनिश्चित बनाना होगा । उन्होंने यह भी कहा कि यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार के नशीले पदार्थों को रखना और बेचने पर पूर्णता प्रतिबंधित रहेगा।

घोड़े, खचरों की दरों को लेकर 26 अगस्त को पशुपालन व वन विभाग के साथ बैठक में दरें निर्धारित की जाएगी। उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को यात्रा के सफल आयोजन के लिए सभी आवश्यक प्रबंधों को तय सीमा के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में उपमंडल अधिकारी नागरिक कुलबीर सिंह राणा , वन मंडल अधिकारी नरेंद्र कुमार, खंड विकास अधिकारी अनिल गुराड़ , सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग विशाल चौधरी, पुलिस निरीक्षक हरनाम सिंह और इंचार्ज शशी कुमार उपस्थित रहे ।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।