गैहरा से सिंधुआ को बनेगी जीप योग्य सड़क, जियालाल ने किया शिलान्यास

विधायक जियालाल कपूर ने ग्राम पंचायत लेच में शनिवार को 2 करोड़ 87 लाख रुपये से निर्मित विकासात्मक कार्यों के विधिवत उद्घाटन व शिलान्यास किए।
 | 
JIYA LAL Kapoor जनजातीय क्षेत्र भरमौर के विधायक जियालाल कपूर ने विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत लेच में शनिवार को 2 करोड़ 87 लाख रुपये से निर्मित विकासात्मक कार्यों के विधिवत उद्घाटन व शिलान्यास किए। उन्होंने ग्राम पंचायत लेच को रावी नदी पर 2 करोड़ 57 लाख से नाबार्ड के अंतर्गत निर्मित जीप योग्य पुल का उद्घाटन किया। इसके अलावा 21 लाख से निर्मित होने वाले राजकीय माध्यमिक पाठशाला लेच के भवन और मुख्य सड़क गैहरा से गांव सिधुंआ तक लाडा से स्वीकृत 9 लाख रुपये से जीप योग्य डेढ किलोमीटर लंबी संपर्क सड़क मार्ग का शिलान्यास भी किया। 

भरमौर (चंबा)। विधायक जियालाल कपूर ने विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत लेच में शनिवार को 2 करोड़ 87 लाख रुपये से निर्मित विकासात्मक कार्यों के विधिवत उद्घाटन व शिलान्यास किए। उन्होंने ग्राम पंचायत लेच को रावी नदी पर 2 करोड़ 57 लाख से नाबार्ड के अंतर्गत निर्मित जीप योग्य पुल का उद्घाटन किया। इसके अलावा 21 लाख से निर्मित होने वाले राजकीय माध्यमिक पाठशाला लेच के भवन और मुख्य सड़क गैहरा से गांव सिधुंआ तक लाडा से स्वीकृत 9 लाख रुपये से जीप योग्य डेढ किलोमीटर लंबी संपर्क सड़क मार्ग का शिलान्यास भी किया। 

कार्यक्रम के आरंभ में पिछले सप्ताह गैहरा में हुई सड़क दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों कि दिवंगत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन भी रखा। जिया लाल ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि रावी नदी पर जीप योग्य पुल के निर्माण होने से ग्राम पंचायत लेच की समस्त जनता को सीधा लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत लेच के गांव सिंधुआ में 95% लोग सिख समुदाय के है गांव सिंधुआ के लोगों की गांव को संपर्क सड़क मार्ग से जोड़ने की मांग लंबे समय से है। उन्होंने कहा कि सड़क का निर्माण कार्य जल्द शुरू कर दिया जाएगा।


उन्होंने कहा कि गांव लेच में राजकीय माध्यमिक पाठशाला लेच के भवन का निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए 21 लाख रुपये की धनराशि खर्च की जाएगी, जिससे स्थानीय बच्चों को शिक्षा सुविधा घर द्वार पर ही उपलब्ध होगी। उन्होंने  केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा भरमौर  विधानसभा को दिए  जिम में से सर्वप्रथम जिम ग्राम पंचायत लेच में खोलने का आश्वासन दिया। विधायक जियालाल कपूर ने इस दौरान लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकतम का मौके पर ही निराकरण भी किया।

इस दौरान विधायक जियालाल कपूर ने प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जन कल्याणकारी नीतियों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार आम जनमानस के उत्थान के लिए सहारा योजना, शगुन योजना, मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना, हिमकेयर व आयुष्मान जैसी महत्वाकांक्षी योजनाओं चलाई है। कार्यक्रम में भरमौर व गैर जनजातीय क्षे में उत्कृष्ट कार्य करने वाले विभिन्न विभागीय अधिकारियों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गैहरा के छात्र छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। 

इस अवसर पर पंचायत समिति सदस्य शिमला देवी, प्रधान ग्राम पंचायत लेच सुनीता भूषण, प्रधान ग्राम पंचायत भरमौर अनिल कुमार,अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग संजीव महाजन, डीपीओ समग्र शिक्षा राजेश शर्मा, सहायक अभियंता विद्युत विभाग तेज सिंह ठाकुर, सहायक अभियंता जल शक्ति विभाग सुरेश ठाकुर, कनिष्ठ अभियंता विद्युत विभाग गोविंद ठाकुर सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।