वर्षों की मांग अब हुई पूरी, छतराड़ी में खुली हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक की शाखा

जिला चम्बा की ग्राम पंचायत छतराड़ी और साथ लगती पंचायतों के लोगों की मांग बुधवार छह मार्च को पूरी हो गई है। ग्राम पंचायत छतराड़ी में बैंक शाखा खुल गई है। 
 | 
जिला चम्बा की ग्राम पंचायत छतराड़ी और साथ लगती पंचायतों के लोगों की मांग बुधवार छह मार्च को पूरी हो गई है। ग्राम पंचायत छतराड़ी में बैंक शाखा खुल गई है। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू बुधवार को वर्चुअल माध्यम से हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक की नई शाखाओं को शुभारंभ किया। इनमें गैर-जनजातीय भरमौर के ग्राम पंचायत छतराड़ी की बैंक शाखा भी शामिल हैं। छतराड़ी में बैंक शाखा खुलने से क्षेत्रों के लोगों में खुशी की लहर है।

भरमौर। जिला चम्बा की ग्राम पंचायत छतराड़ी और साथ लगती पंचायतों के लोगों की मांग बुधवार छह मार्च को पूरी हो गई है। ग्राम पंचायत छतराड़ी में बैंक शाखा खुल गई है। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू बुधवार को वर्चुअल माध्यम से हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक की नई शाखाओं को शुभारंभ किया। इनमें गैर-जनजातीय भरमौर के ग्राम पंचायत छतराड़ी की बैंक शाखा भी शामिल है। छतराड़ी में बैंक शाखा खुलने से क्षेत्रों के लोगों में खुशी की लहर है।

बता दें कि लंबे समय से छतराड़ी, कूंर, प्यूहरा, जगत और रुणहूकोठी पंचायत के लोग क्षेत्र में बैंक शाखा खोलने की मांग कर रहे थे। पूर्व की भाजपा सरकार के समय में भी छतराड़ी में बैंक शाखा खोलने की कवायद शुरू हुई थी, लेकिन वह सिरे नहीं चढ़ पाई थी। अब छतराड़ी में हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक की शाखा खुलने से क्षेत्र की लगभग 15 हजार की आबादी लाभान्वित होगी। लोगों को अब वित्तीय लेने-देने के लिए गैहरा अथवा भरमौर की रुख नहीं करना पड़ेगा। 

बता दें कि छतराड़ी पंचायत आसपास की कई पंचायतों की जनता का केंद्र बिंदू है। इस वजह से यहां पर रोजाना सैकड़ों लोगों की आवाजाही रहती है। अब छतराड़ी में बैंक शाखा खुलने से आसपास की लगभग पंद्रह से भी अधिक पंचायतों के लोग उठा पाएंगे। वैसे भी यहां की जनता को बैंक संबंधी कार्यो के लिए दूर जाना पड़ता है। इसकी वजह से उनका आर्थिक नुकसान तो होता ही है समय की भी बर्बादी होती है। 

उधर, छतराड़ी में बैंक शाखा खुलने पर एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष अविनाश शर्मा गोगू ने प्रदेश सरकार का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत छतराड़ी में हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक की शाखा का उद्घाटन होने से बैंकिंग कारोबार से जुड़े स्थानीय लोगों के साथ ही आम जनता को भी लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि गांव में बैंक की शाखा खोलने की मांग कई वर्षों से थी, जिसेम मुख्यमंत्री ने पूरा कर दिया है। उन्होंने बैंक शाखा खोलने के लिए मुख्यमंत्री और प्रदेश सरकार का आभार जताया है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।