चम्बा बस हादसाः मजिस्ट्रेट जांच के आदेश, सात दिन में मांगी रिपोर्ट

रविवार सुबह लिल्ह से बाया धरवाला होकर चम्बा आ रही एक निजी बस राजेरा के पास सरेई नाम स्थान पर हादसे का शिकार हो गई थी। हादसे में 34 लोग घायल हो गए थे।

 | 
accident

चम्बा। जिला मुख्यालय से कुछ दूरी पर चम्बा-भरमौर मार्ग पर हुए बस हादसे की मजिस्ट्रेट जांच होगी। उपायुक्त चम्बा डीसी राणा ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। उपायुक्त ने एसडीएम चम्बा नवीन तंवर एक सप्ताह के भीतर जांच पूरी कर रिपोर्ट पेश करने को कहा है। जांच के बाद भी बस हादसे के असली कारणों को पता चल सकेगा। उल्लेखनीय है कि रविवार सुबह लिल्ह से बाया धरवाला होकर चम्बा आ रही एक निजी बस राजेरा के पास सरेई नाम स्थान पर हादसे का शिकार हो गई थी। हादसे में 34 लोग घायल हो गए थे।

हासदे के बाद स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने घायलों को मेडिकल कॉलेज चम्बा में पहुंचाया था। जहां कुछ घायलों को प्राथमिक उपाचर के बाद छुट्टी दे दी गई थी, जबकि गंभीर रूप से घायल हुए सात लोग अभी भी उपचाराधीन हैं। प्रशासन की ओर से घायलों को दस और पांच- पांच हजार रुपए फौरी मदद भी प्रदान कर दी गई है। रविवार सवेरे भी बस दुर्घटना होने की सूचना फैलते ही किसी अनहोनी की आशंका ने लोगों को डरा कर दिया है। मगर गनीमत यह रही कि इस दुर्घटना में बस में सवार सभी 40 लोग भाग्यशाली रहे, जो कि मौत को मात देने में कामयाब रहे।

उल्लेखनीय है कि भरमौर एनएच पर सरेई के पास रविवार सवेरे एक निजी बस अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे जा गिरी। इस घटना में 34 लोग घायल हुए हैं। इनमें अधिकांश घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद स्थिति में सुधार के चलते मेडिकल कॉलेज से छुट्टी दे दी गई है। मेडिकल कॉलेज में सात घायलों का उपचार चल रहा है। इसी बीच रविवार को सदर विधायक पवन नैयर, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष नीरज नैयर और प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव अमित भरमौरी ने भी मेडिकल कॉलेज पहुंचकर घायलों का कुशलक्षेम पूछा। बहरहाल, भरमौर एनएच पर बस दुर्घटना की उपायुक्त ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश देते हुए एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।