Landslide In Bharmour : भरमौर में निर्माणाधीन मकान गिरा, रिहायशी घर पर मंडराया खतरा

ग्राम पंचायत पुलन में भारी बारिश के कारण आए भूस्खलन से एक निर्माणाधीन मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं, एक रिहायशी मकान गिरने की कगार पर पहुंच गया है।
 | 
हिमाचल प्रदेश के चम्बा जिले के भरमौर में पिछले दो दिन से लगातार हो रही बारिश का कहर रिहायशी मकानों पर टूटने लगा है। ग्राम पंचायत पुलन में भारी बारिश के कारण आए भूस्खलन से एक निर्माणाधीन मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं, एक रिहायशी मकान गिरने की कगार पर पहुंच गया है। पुलन पंचायत की प्रधान अनीता कपूर ने इस संबंध में प्रशासन को सूचित कर दिया  है।

भरमौर। हिमाचल प्रदेश के चम्बा जिले के भरमौर में पिछले दो दिन से लगातार हो रही बारिश का कहर रिहायशी मकानों पर टूटने लगा है। ग्राम पंचायत पुलन में भारी बारिश के कारण आए भूस्खलन से एक निर्माणाधीन मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं, एक रिहायशी मकान गिरने की कगार पर पहुंच गया है। पुलन पंचायत की प्रधान अनीता कपूर ने इस संबंध में प्रशासन को सूचित कर दिया  है।

गौरतलब है कि पिछले 3 दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश के कारण जहां एक ओर नदी नाले उफान पर हैं। वहीं दूसरी ओर भूस्खलन की चपेट में आने से कई लोगों के मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। ग्राम पंचायत पुलन के भोटाराम का निर्माणाधीन दो मंजिला मकान भूस्खलन की चपेट में आने से गिर गया। वहीं एक रिहायशी मकान भी गिरने की कगार पर पहुंच गया है।

 
 
प्रशासन का मुआवजा देने का आश्वासन

भूस्खलन की जद में आए मकान गिरने के कारण जहां पर मकान मालिक को लाखों का नुकसान हुआ है। तहसीलदार भरमौर ने कहा है कि प्रधान ग्राम पंचायत पूलन से इस बारे में शिकायत मिली है । राजस्व विभाग की टीम को मौके पर जायजा लेने के लिए भेज दिया गया है। नुकसान का अगला होने के बाद प्रभावित परिवारों को राहत राशि दे दी जाएगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।