चम्बा जिला में एक दिन तीन बड़े हादसे, छात्र समेत दो की मौत, 16 घायल

हिमाचल प्रदेश के जिला चम्बा में हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। वीरवार को तीन हादसों में एक स्कूली छात्र समेत दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 16 लोग घायल गए हैं।
 | 
हिमाचल प्रदेश के जिला चम्बा में हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। वीरवार को तीन हादसों में एक स्कूली छात्र समेत दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 16 लोग घायल गए हैं। हादसे चम्बा के कंडी-तूर, साहो-सराहन, और किहार में हुए हैं। साहो-सराहन में हुए हादसे में एक स्कूली छात्र की मौत हुई है, जबकि 10 घायल है। किहार में एक व्यक्ति काल का शिकार बना तो एक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। इसके अलावा कंडी-तुर मार्ग पर हुए हादसे में पांच लोग जख्मी हुए हैं। पुलिस ने हादसों के संबंध में मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

चम्बा। हिमाचल प्रदेश के जिला चम्बा में हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। वीरवार को तीन हादसों में एक स्कूली छात्र समेत दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 16 लोग घायल गए हैं। हादसे चम्बा के कंडी-तूर, साहो-सराहन, और किहार में हुए हैं। साहो-सराहन में हुए हादसे में एक स्कूली छात्र की मौत हुई है, जबकि 10 घायल है। किहार में एक व्यक्ति काल का शिकार बना तो एक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। इसके अलावा कंडी-तुर मार्ग पर हुए हादसे में पांच लोग जख्मी हुए हैं। पुलिस ने हादसों के संबंध में मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ेंः-चम्बा में सड़क से 200 मीटर नीचे खाई में गिरी कार, पांच जख्मी

पहला हादसा चम्बा जिला के कुंडी-तुर मार्ग पर हुआ है। कुंडी से आगे कुछ दूरी पर चालक ने गाड़ी से नियंत्रण खो दिया। इस वजह से कार हादसे का शिकार हो गई। गाड़ी लुढ़कती हुई सड़क से करीब 200 मीटर नीचे खाई में जा गिरी। वाहन गिरता देख ग्रामीण मौके पर पहुंचे और घायलों को सड़क तक पहुंचाया। पुलिस को भी हादसे की सूचना दी गई। पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया जहां उनका उपचार चल रहा है। घायलों की हालत स्थिर है। वहीं पुलिस ने मामला दर्जकर हादसे के कारणों की छानबीन शुरू कर दी है। 

यह भी पढ़ेंः-चम्बाः स्‍कूली बच्‍चों को ले जा रही बोलेरो का एक्सीडेंट; एक छात्र की मौत, 8 घायल


दूसरा हादसा चम्बा के डांड-मूल-किहार संपर्क मार्ग पर हुआ है। यहां पिकअप गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया। डांड-मूल-किहार संपर्क मार्ग से दुर्घटनाग्रस्त होकर गाड़ी 200 मीटर नीचे लुढ़ककर डांड-चकोतर मार्ग पर पहुंचा गई थी। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से एंबुलेंस के जरिये घायलों को सीविल अस्पताल किहार पहुंचाया। अस्पताल में चिकित्सक ने एक को मृत घोषित कर दिया। वहीं घायल वाहन चालक अस्पताल में उपचाराधीन है। पुलिस हादसे के कारणों की जांच कर रही है। 

यह भी पढ़ेंः-मामूली नोक-झोंक में दो भाइयों की गला रेतकर कर दी हत्या, आरोपी हिरासत में


वहीं, तीसरा हादसा चम्बा जिला के साहो क्षेत्र में हुआ। यहां स्‍कूली बच्‍चों को लेकर जा रही एक बोलेरो गाड़ी साहो-संगेरा मार्ग पर सराहन के पास दुर्घटना का शिकार हो गई है। इस हादसे में एक छात्र की मौत हो गई, जबकि चालक समेत 10 छात्र घायल हो गए। सभी घायल छात्रों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज चम्बा में भर्ती कराया गया है। गाड़ी के ड्राइवर और एक बच्चे को नाजुक हालत के चलते टांडा रेफर किया है।  हादसा कैसे हुआ है, फिलहाल इसका खुलासा नहीं हो पाया है। उपायुक्त चम्बा ने इस हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।