जयराम ठाकुर रिवाज नहीं, जनता सरकार बदलेगी : भरमौरी

हिमाचल कांग्रेस नेता एवं पूर्व वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी ने कहा कि प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है। 
 | 
Thakur singh bharmour ठाकुर सिंह भरमौरी

भरमौर। हिमाचल कांग्रेस नेता एवं पूर्व वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी ने कहा कि प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है। भाजपा सरकार हिमाचल प्रदेश में एक रूप से विकास करवाने में असफल रही है आज विकास कार्य पूरी तरह से ठप पड़े हुए हैं। 

जिला चम्बा में भाजपा का एक भी नेता यह बता दे कि उसने अपने विधानसभा क्षेत्र में यह खास काम किया है। चम्बा जिले में जितने भी काम हो रहे हैं अथवा हुए हैं। वे पूर्व की कांग्रेस सरकार की ही देन हैं। यह कार्य कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में शुरू हुए थे या फिर स्वीकृत हुए थे। भाजपा नेता सिर्फ फीता काटने का काम कर रहे हैं। 


ठाकुर सिंह भरमौरी ने कहा कि इन दिनों भाजपा के विधायक और यहां तक कि मुख्यमंत्री भी शिलान्यास और उद्घाटन पर जोर दे रहे हैं। इसका मुख्य कारण है कि भाजपा सरकार ने कुछ नहीं किया और अब जब विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। उन्हें पता है कि 5 सालों में उन्होंने कोई कार्य नहीं किया है और जनता चुनावों के दौरान उनसे सवाल भी पूछेगी। इसलिए डर के मारे यह सब कार्य और घोषणाएं कर रहे हैं। 

पूर्व वन मंत्री ने कहा कि भाजपा ने विकास के नाम पर हमेशा लोगों को गुमराह किया है। चम्बा में मेडिकल कॉलेज तो बना दिया है, लेकिन लोगों को सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। मणिमहेश यात्रा के दौरान भी अव्यवस्था का दौर रहा। जिस कारण वहां हुए बड़े हादसे में मासूमों को अपनी जान गवानी पड़ी।

ठाकुर सिंह भरमौरी ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रदेश में रिवाज बदलने की बात कर रहे हैं। मगर प्रदेश की जनता सब कुछ जानती है और भाजपा की कथनी और करनी के अंतर को समझ चुकी है। जनता हिमाचल में रवाज नहीं बल्कि सरकार को ही बदल देगी। उन्होंने कहा कि हिमाचल में रिवाज बदलेगा या सरकार बदलेगी, यह जयराम ठाकुर तय नहीं करेंगे, बल्कि प्रदेश की जनता अपने वोट की चोट से तय करेगी। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।