खेल गतिविधियों से युवाओं में बढ़ेगा आत्मबलः श्याम ठाकुर

युवा कांग्रेस इकाई भरमौर के अध्यक्ष श्याम ठाकुर ने स्वर्गीय रांझा राम मेमोरियल वॉलीबाल टूर्नामेंट में शिरकत कर आयोजकों को 11 हजार रुपये की मदद दी।
 | 
जनजातीय क्षेत्र भरमौर की खणी पंचायत में स्वर्गीय रांझा राम मेमोरियल वॉलीबाल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इसमें युवा कांग्रेस इकाई भरमौर-पांगी के अध्यक्ष श्याम ठाकुर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। श्याम ठाकुर ने आयोजकों को खेल के आयोजन करने पर बधाई दी। इसके साथ ही उन्हें सहयोग के लिए 11 हजार रुपये भी प्रदान किए। इस मौके पर उनके साथ युवा कांग्रेस के कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

भरमौर। जनजातीय क्षेत्र भरमौर की खणी पंचायत में स्वर्गीय रांझा राम मेमोरियल वॉलीबाल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इसमें युवा कांग्रेस इकाई भरमौर-पांगी के अध्यक्ष श्याम ठाकुर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। श्याम ठाकुर ने आयोजकों को खेल के आयोजन करने पर बधाई दी। इसके साथ ही उन्हें सहयोग के लिए 11 हजार रुपये भी प्रदान किए। इस मौके पर उनके साथ युवा कांग्रेस के कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

श्याम ठाकुर ने कहा कि खेलें समाज की शुरुआत से ही हमारे जीवन का अभिन्न अंग रही हैं। खेल का हिस्सा बनने के लिए आवश्यक मानसिक, शारीरिक और सामाजिक फिटनेस के लिए आवश्यक है स्वस्थ जीवन शैली। उन्होंने कहा कि खेलों जहां खुशी देती हैं वहीं, मानसिक रूप से संतुष्टी भी देती हैं। खेलों की असली खुशी वही जानता है जो कोई इसका हिस्सा बनकर खेलता है और फिर उसे महसूस कर सकता है।

उन्होंने कहा कि खेल मानव समाज का सबसे मौलिक और अभिन्न अंग हैं। लेकिन भरमौर के युवाओं की पेशेवर खेलों में भागीदारी न के बराबर है। भरमौर में खेल सुविधाओं और संसाधनों की कमी के अलावा, आलस्य और जागरूकता की कमी इसके महत्वपूर्ण कारण हैं। भरमौर विधानसभा क्षेत्र में अगर खेल सुविधाएं हों तो युवा अपनी प्रतिभा को निखार कर जिला और देश-प्रदेश का प्रतिनिधित्व की क्षमता रखते हैं। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।