मेडिकल कॉलेज चम्बा में बढ़ेगी पुलिस गश्त, यहां जानें वजह

पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज चम्बा (PTJNMC Chamba)  के सभागार कक्ष में मंगलवार को एंटी रैगिंग समिति (Anti-Ragging Committee) की समीक्षा बैठक हुई।
 | 
पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज चम्बा (PTJNMC Chamba)  के सभागार कक्ष में मंगलवार को एंटी रैगिंग समिति (Anti-Ragging Committee) की समीक्षा बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रधानाचार्य डॉ. रमेश भारती ने की। बैठक में डॉ. रमेश भारती ने कहा कि कॉलेज एवं छात्रावासों में रैगिंग पर प्रभावी रोकथाम के लिए माननीय न्यायालय एवं यूजीसी मापदण्डों के अनुसार चाक-चौबंद व्यवस्थाएं की गई हैं। मेडिकल कॉलेज इनकी नियमित समीक्षा कर रहा है। महाविद्यालय स्तर पर एंटी रैगिंग स्क्वायड (Anti-Ragging Squad) गठित किए गए हैं।

चम्बा। पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज चम्बा (PTJNMC Chamba)  के सभागार कक्ष में मंगलवार को एंटी रैगिंग समिति (Anti-Ragging Committee) की समीक्षा बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रधानाचार्य डॉ. रमेश भारती ने की। बैठक में डॉ. रमेश भारती ने कहा कि कॉलेज एवं छात्रावासों में रैगिंग पर प्रभावी रोकथाम के लिए माननीय न्यायालय एवं यूजीसी मापदण्डों के अनुसार चाक-चौबंद व्यवस्थाएं की गई हैं। मेडिकल कॉलेज इनकी नियमित समीक्षा कर रहा है। महाविद्यालय स्तर पर एंटी रैगिंग स्क्वायड (Anti-Ragging Squad) गठित किए गए हैं।

 

यह भी पढ़ेंः-Ropeways In Chamba: भरमौर और पांगी में दो रोपवे, केंद्र से मिले 1738 करोड़ रुपये

प्रधानाचार्य ने समस्त हॉस्टल वार्डन को निर्देश देते हुए कहा कि हॉस्टल में प्रशिक्षु छात्रों को अच्छी सुविधा का प्रबंध करना सुनिश्चित बनाएं। इसके अलावा उन्होंने पुलिस से गश्त बढ़ाने के लिए भी आग्रह किया ताकि, प्रशिक्षुओं को किसी भी प्रकार की समस्या ना हो। उन्होंने यह भी बताया कि प्रशिक्षुओं और कॉलेज के समस्त स्टाफ के अलावा पीजी के मालिकों से भी अंडरटेकिंग ली जाएगी, ताकि उनकी जिम्मेवारी भी तय की जा सके। उन्होंने संस्थान के सुरक्षाकर्मियों को एंटी रैगिंग नियमों के प्रति जागरूक करने निर्देश भी दिए।

यह भी पढ़ेंः-HP Cabinet Meeting कल, नौकरियों सहित इन मुद्दों पर हो सकते हैं अहम फैसले

उन्होंने यह भी कहा कि संस्थान के प्रशिक्षुओं को एंटीरैगिंग अधिनियम की विस्तृत जानकारी  भी दी जाएगी। बैठक में एंटी रैगिंग कमेटी के सदस्य एवं  वरिष्ठ संवाददाता बीके पराशर ने भी महत्वपूर्ण सुझाव रखें। बैठक में अध्यक्ष नगर परिषद नीलम नैय्यर,चिकित्सा अधीक्षक मेडिकल कॉलेज चंबा अशोक कौशल,पुलिस विभाग के प्रतिनिधि सहित एंटी रैगिंग समिति के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ेंः-कांग्रेस नेता सुधीर शर्मा भाजपा में जाने को तैयार, पढ़िए ये रिपोर्ट

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।