हि. प्र. स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक की शाखा ने लगाया वित्तीय साक्षरता जागरूकता शिविर

शिविर में लगभग 55-60 लोगों ने भाग लिया।   बैंक कर्मचारी  अनिक कौशल व  संदीप कुमार उपस्थित रहे।
 | 
photo

भरमौर ।  हि. प्र. स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक की शाखा Garola  की ग्रांम पंचायत गारोला के अंतर्गत ब्यूटी गाँव में नाबार्ड द्वारा  प्रायोजित एफ डी एल सी (वित्तीय साक्षरता जागरूकता कार्यक्रम) शिविर आयोजित किया है। शिविर में लगभग 55-60 लोगों ने भाग लिया।   बैंक कर्मचारी  अनिक कौशल व  संदीप कुमार उपस्थित रहे।

शिविर में बैंक की विभिन्न योजनाओं के वारे में  जैसे कि आरडी, एफडी, जेएलजी,सेल्फ हेल्प ग्रुप ,मोबाइल बैंकिंग का महत्व, हिम पैसा ऐप, PMSBY  व PMJJBY बीमा योजना इत्यादि और अन्य ऋण योजना जैसे कि वाहन ऋण, गृह ऋण ,व्यक्तिगत ऋण ,केसीसी ऋण, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि  ऋण, मुद्रा ऋण पीएमईजीपी ऋण इत्यादि के बारे में बताया। शिविर Main बीमा योजना के अंतर्गत 4 - 4 PMSBY व PMJJBY के प्रपोजल स्वीकृत किए।
शिविर में कैशलैस बैंकिंग के बारे में भी लोगों को बताया गया। शिविर में 5 एटीएम प्रपोजल और 10 "हिम पैसा ऐप" के प्रपोजल स्वीकृत किये गये। कार्यक्रम के अंत में   उपस्थित लोगों को चायपान करबाया गया। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।