Chamba : तिरंगे में लिपटी पहुंची देवराज की पार्थिव देह, सैन्य सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई

बिहार में सड़क हादसे में जान गंवाने वाले हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के सलूणी क्षेत्र के एसएसबी मुख्य आरक्षी देवराज की पार्थिव देह गुरुवार सुबह उनके पैतृक गांव पहुंची। 
 | 
शहीद देवराज का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

चंबा ।   बिहार में सड़क हादसे में जान गंवाने वाले हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के सलूणी क्षेत्र के एसएसबी मुख्य आरक्षी देवराज की पार्थिव देह गुरुवार सुबह उनके पैतृक गांव पहुंची। तिरंगे में लिपटी पार्थिव देह गांव में पहुंचने पर भारत माता की जय, देवराज अमर रहे के नारों से गुंजायमान हो गया। पार्थिव देह घर पहुंचते ही चीखपुकार मच गई। एसएसबी की 18वीं वाहिनी के अंतर्गत अर्राहा बीओपी से एसएसबी की एक टुकड़ी मौके पर पहुंची।

सुबह 11 बजे राजकीय सम्मान के साथ पैतृक श्मशानघाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया। आठ वर्षीय बेटे ने शहीद पिता को मुखाग्नि दी।  बिहार के मधुबनी जिले के लदनियां थाना के योगियां गांव में बीते बुधवार को एसएसबी मुख्य आरक्षी देवराज शर्मा और अन्य साथी बाइक पर जा रहे थे। सिमला टोला सड़क पर एक स्कॉर्पिओ गाड़ी ने बाइक सवारों को रौंद दिया। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां देवराज को मृत घोषित किया गया। दूसरा जवान अमरावत में उपचाराधीन है।

शहीद के परिजनों ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।  देवराज की अंतिम यात्रा के दौरान प्रशासन से एसडीएम सलूणी स्वाति गुप्ता, एसएचओ किहार हरनाम सिंह, जिला मार्केटिंग कमेटी अध्यक्ष डीसी ठाकुर, प्रदेश कांग्रेस महासचिव धर्म सिंह पठानिया आदि मौजूद रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।