मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चुराह को दी करोड़ों की सौगात, मसरूंड में खुलेगा कॉलेज

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर रविवार को चम्बा जिला के चुराह क्षेत्र के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने चुराह के लोगों को करोड़ों रुपये की सौगात दी।  
 | 
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर रविवार को चम्बा जिला के चुराह क्षेत्र के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने चुराह के लोगों को करोड़ों रुपये की सौगात दी। इसके साथ ही उन्होंने जनसभा में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर भी जमकर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने चुराह विधानसभा क्षेत्र में लगभग 146 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं को समर्पित करने के पश्चात भंजराड़ू में एक विशाल जनसभा को सम्बोधित किया। 

तीसा (चम्बा)। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर रविवार को चम्बा जिला के चुराह क्षेत्र के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने चुराह के लोगों को करोड़ों रुपये की सौगात दी। इसके साथ ही उन्होंने जनसभा में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर भी जमकर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने चुराह विधानसभा क्षेत्र में लगभग 146 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं को समर्पित करने के पश्चात भंजराड़ू में एक विशाल जनसभा को सम्बोधित किया। 

मुख्यमंत्री ने मसरूंड क्षेत्र में डिग्री कॉलेज, तीसा में राजकीय छात्रा वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, बैरागढ़ तथा कोहाल में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, काथल, बियाला, खंगुरा में प्राथमिक पाठशाला खोलने तथा कन्दला और भराड़ा में राजकीय उच्च पाठशालाओं को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं में और तीन माध्यमिक पाठशालाओं को उच्च पाठशालाओं में स्तरोन्यन करने की घोषणा की। उन्होंने भंजराड़ू में पार्किंग निर्माण की भी घोषणा की।

सीएम जयराम ने 48.77 करोड़ रुपये लागत की 10 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण किए। इनमें झज्जाकाठी से मतयुण्ड सड़क (3.13 करोड़), कैलाश समीप कखड़ी से सउ सड़क (11.20 करोड़), कैला डुगली डाण्ड सड़क उन्नयन कार्य (3.26 करोड़), तीसा सतयास सड़क उन्नयन कार्य (16.02 करोड़ ), भुराह से मंगली सड़क (4.15 करोड़), जुनास गांव सम्पर्क सड़क (2.61 करोड़ ), कैथली जंदरौह सड़क (5.51 करोड़), तरेला बोन्देड़ी सड़क पर भंगी नाले पर पुल निर्माण (1.73 करोड़), भंजराड़ू आयुर्वेदिक अस्पताल भवन (44 लाख ) और तीसा कस्तूरबा गांधी कन्या छात्रावास भवन (82 लाख) का लोकार्पण शामिल हैं।

इस अवसर पर सांसद किशन कपूर, विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ. हंस राज, मुख्य सचेतक बिक्रम जरयाल, भरमौर के विधायक जिया लाल, चम्बा के विधायक पवन नैय्यर, जिला भाजपा अध्यक्ष जसबीर नागपाल, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति निगम के उपाध्यक्ष जय सिंह, हिमाचल प्रदेश बागवानी उत्पाद विपणन एवं खाद्य प्रसंस्करण  निगम के अध्यक्ष डी.एस. ठाकुर, चुराह मण्डल के भाजपा अध्यक्ष तारा चन्द भी अन्य सहित उपस्थित थे।


इन परियोजनाओं की रखी आधारशिला

मुख्यमंत्री ने चुराह निर्वाचन क्षेत्र के लिए लगभग 97 करोड़ रुपये की 14 विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी। इनमें कंदला, पुखरी, दुलार, सिरकुंडी, कियाणी आदि ग्राम पंचायतों के लिए उठाऊ जलापूर्ति योजना, खुशनगरी और गुवाड़ी, घुलई की जलापूर्ति योजना सुधार एवं संवर्धन कार्य, चरोड़ी, लेसूंई पंचायतों के लिए जलापूर्ति योजना, सनवाल, शलेला बाड़ी, देहग्राम, झज्जाकोठी, थनेईकोठी, कुठेड़ आदि की विभिन्न जलापूर्ति योजनाओं का सुधार एवं संवर्धन कार्य, बोन्देडी, जुनास, गुइला की जलापूर्ति योजनाओं का सुधार एवं संवर्धन कार्य, जलशक्ति मंडल तीसा के अधीक्षक अभियंता के कार्यालय भवन का निर्माण, चंडी-बदोह वाया भटोली सड़क, कांदला, बनगटी, भलोड़ सड़क का सुधार, मेटलिंग व टारिंग कार्य, आईटीआई भवन कोटी, तीसा कॉलेज छात्र केंद्र भवन, उपमण्डलीय पशु अस्पताल में सामान्य सुविधा व किसान प्रशिक्षण केन्द्र का निर्माण और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तीसा में विज्ञान खंड का निर्माण शामिल है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।