माता चिंतपूर्णी की कसम देने पर BJP ने चुनाव आयोग से की संजय रत्न की शिकायत

भाजपा ने शिकायत पत्र में कहा है कि संजय रत्न ने अपने भाषण में माता चिंतपूर्णी की कसम देकर कांग्रेस के उपचुनाव में उतरे विधायक को वोट डालने का आग्रह किया जो कि चुनाव आचार सहिंता का उल्लंघन है।
 | 
हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव के साथ ही छह सीटों पर विधानसभा उपचुनाव भी होंगे। एक जून को लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा उपचुनाव के वोटिंग होगी। ऐसे में भाजपा और कांग्रेस चार लोकसभा सीटों और छह सीटों पर प्रचार कर रही हैं। अब ऊना जिला के गगरेट विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस की जनसभा में आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर भाजपा ने चुनाव आयोग से शिकायत की है।  दरअसल, गगरेट में एक जनसभा में ज्वालामुखी के कांग्रेस विधायक संजय रतन ने मंच से माता चिंतपूर्णी की कसम देकर वोट की अपील की। अब भाजपा ने कांग्रेस के प्रत्याशी राकेश कालिया के लिए धार्मिक तौर पर वोट मांगने पर कड़ा एतराज जाहिर किया है। भाजपा के प्रदेश कार्यालय सचिव प्रमोद ठाकुर ने इस मामले को लेकर चुनाव आयोग को लिखित शिकायत सौंप दी है। 

हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव के साथ ही छह सीटों पर विधानसभा उपचुनाव भी होंगे। एक जून को लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा उपचुनाव के वोटिंग होगी। ऐसे में भाजपा और कांग्रेस चार लोकसभा सीटों और छह सीटों पर प्रचार कर रही हैं। अब ऊना जिला के गगरेट विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस की जनसभा में आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर भाजपा ने चुनाव आयोग से शिकायत की है।

दरअसल, गगरेट में एक जनसभा में ज्वालामुखी के कांग्रेस विधायक संजय रतन ने मंच से माता चिंतपूर्णी की कसम देकर वोट की अपील की। अब भाजपा ने कांग्रेस के प्रत्याशी राकेश कालिया के लिए धार्मिक तौर पर वोट मांगने पर कड़ा एतराज जाहिर किया है। भाजपा के प्रदेश कार्यालय सचिव प्रमोद ठाकुर ने इस मामले को लेकर चुनाव आयोग को लिखित शिकायत सौंप दी है। 


भाजपा ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस के नेता विधानसभा उपचुनाव में अपनी हार देखकर इतना बौखला चुके हैं कि लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़काकर और देवी-देवताओं का डर दिखा रहे हैं। देवी-देवताओं के नाम पर वोट मांगने पर उतारू हैं। ज्वालामुखी के विधायक संजय रतन का जनसभा से इस तरह के शब्दों का प्रयोग करना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।


गौरतलब है कि गगरेट विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में कांग्रेस ने हाल ही में पार्टी में वापिस लौटे राकेश कालिया को टिकट दिया है। मामला बुधवार का बताया जा रहा है। कार्यकर्ता मिलन कार्यक्रम के नाम पर कांग्रेस की तरफ से यह रैली आयोजित की गई थी। इस दौरान कांग्रेस विधायक संजय रत्न ने कहा कि,, आप लोगों को लगे माता चिंतपूर्णी की कसम। अगर आप लोग कालिया को वोट नहीं डाले। कालिया पुजारी है चिंतपूर्णी का। कालिया को वोट डालेंगे और माता चिंतपूर्णी के चरणों में आशीर्वाद लेंगे।

भाजपा ने ज्वालामुखी विधानसभा के कांग्रेस पार्टी के विधायक संजय रत्न के खिलाफ चुनाव आयोग में लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। भाजपा ने शिकायत पत्र में कहा है कि संजय रत्न ने अपने भाषण में माता चिंतपूर्णी की कसम देकर कांग्रेस के उपचुनाव में उतरे विधायक को वोट डालने का आग्रह किया जो कि चुनाव आचार सहिंता का उल्लंघन है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।