आजादी का अमृत महोत्सव के तहत 13 से 15 अगस्त तक उपमंडल के सभी घरों में फहराया जाएगा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा : रामेश्वर दास

स्वतंत्रता दिवस की 75वी वर्षगांठ के उपलक्ष में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत हर घर तिरंगा लहराने बारे समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए एसडीएम बिलासपुर रामेश्वर दास ने कहा कि 13 से 15 अगस्त तक उपमंडल के सभी घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा।
 | 
 समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए एसडीएम बिलासपुर

बिलासपुर ।  स्वतंत्रता दिवस की 75वी वर्षगांठ के उपलक्ष में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत हर घर तिरंगा लहराने बारे समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए एसडीएम बिलासपुर रामेश्वर दास ने कहा कि 13 से 15 अगस्त तक उपमंडल के सभी घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। इस कार्य को सुचारू तरीके से कार्यान्वित करने के लिए उपमंडल स्तर की कमेटियों का गठन किया गया है। जिसके फलस्वरूप नोडल अधिकारी की नियुक्ति, विभागीय स्तर पर कमेटियों का गठन, अमृत महोत्सव, तिरंगा वितरण, मॉनिटरिंग कमेटी के कार्यो पर चर्चा की।

     उन्होंने कहा कि सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिये कि वे अपने कार्यालय स्तर पर हर घर तिरंगा व अमृत महोत्सव मनाने हेतु कमेटियों का गठन करना सुनिश्चित करें और इसके लिए पूर्व तैयारियां शुरू कर दे। इस संदर्भ में सूचना भी समय समय पर देते रहे।
         उन्होंने कहा कि तिरंगा वितरण की भी उचित व्यवस्था की जा रही है तथा उचित मूल्य की दुकान के माध्यम से भी कम कीमत पर तिरंगे का वितरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हर घर में तिरंगा फहराये जाने के लिए विभागों व संस्थाओं के माध्यम से भी वितरण किया जाए।
 उन्होंने बैठक के दौरान चर्चा करते हुए अवगत करवाया कि भारत सरकार के इस भव्य कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु हर विभाग और खण्ड विकास अधिकारी सदर एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी बिलासपुर सामंजस्य करके ग्राम स्तर तक मॉनिटरिंग कमेटियां गठित करे,  ताकि यह कार्यक्रम भव्य एवं आकर्षक लगे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।