बड़ी खबर : SHO ने ली 25 हजार की रिश्वत, विजिलेंस टीम पर गाड़ी चढ़ाने का किया प्रयास, फरार

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) जिले के नादौन (Nadaun) में  रिश्वत (Bribe) के आरोप में काबू  एसएचओ  (SHO) नीरज राणा ने मौके पर पहुंची स्टेट विजिलेंस व एंटी क्रप्शन ब्यूरो (State Vigilance & Anti Corruption Bureau) की टीम पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की।
 | 
.

हमीरपुर।  हिमाचल (Hiamchal) के नादौन (Nadaun) इलाके से बड़ी खबर सामने आ रही है। हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) जिले के नादौन (Nadaun) में  रिश्वत (Bribe) के आरोप में काबू  एसएचओ  (SHO) नीरज राणा ने मौके पर पहुंची स्टेट विजिलेंस व एंटी क्रप्शन ब्यूरो (State Vigilance & Anti Corruption Bureau) की टीम पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की। टीम ने सड़क से नीचे कूद कर अपनी जान बचाई। पलक झपकते ही आरोपी एसएचओ (SHO) मौके से फरार हो गया।

जानकारी के मुताबिक आरोपी की गाड़ी विजिलेंस (Vigilance) ने हमीरपुर पुलिस (Hamirpur Police) की मदद से बरामद कर ली है  हालांकि, आरोपी एसएचओ (SHO) अभी भी फरार है। वहीं, विजिलेंस (Vigilance) ने आरोपी के खिलाफ हत्या के प्रयास की शिकायत भी दर्ज करवा दी है। अंतिम समाचार तक एसएचओ (SHO)  फरार है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक नादौन (Nadaun)  के एसएचओ (SHO) ने मवेशियों (Cattle) को पठानकोट ले जाने की अनुमति देने की एवज में 25 हजार की रिश्वत मांगी थी और पैसा न देने पर फर्जी मामले में फंसाने की धमकी दी थी। । इसकी सूचना शिकायतकर्ता ने स्टेट विजिलेंस व एंटी क्रप्शन ब्यूरो  (Vigilance & Anti Corruption Bureau) को दी। टीम ने जाल बिछाकर एसएचओ (SHO)  को रिश्वत (Bribe)  लेते रंगे हाथों पकड़ (Red Handed) भी लिया था।

मिली जानकारी के मुताबिक विजिलेंस (Vigilance) इस मामले में रिश्वत (Bribe)  लेने की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर चुकी है, जबकि स्थानीय पुलिस द्वारा अपने ही एसएचओ (SHO) के खिलाफ हत्या के प्रयास (Attempt to Murder) का मुकदमा दायर करने की तैयारी की जा रही है। ये भी पता चला है कि रिश्वत लेने के लिए एसएचओ (SHO) अपनी निजी कार (HP80-6618) में ही पहुंचा था। शिकायतकर्ता से वो रिश्वत की राशि ले चुका था। विजिलेंस (Vigilance) की मौजूदगी की भनक लगते ही वो अपनी कार में बैठ गया। टीम पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास करते हुए फरार हो गया।

स्टेट विजिलेंस व एंटी क्रप्शन ब्यूरो (State Vigilance & Anti Corruption Bureau)  के आईजी (Inspector General of Police) रामेश्वर ठाकुर ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि आरोपी की तलाश जारी है। उन्होंने कहा कि रिश्वत लेने का मामला पहले ही दर्ज हो चुका है। विजिलेंस (Vigilance) की टीम पर कार चढ़ाने की घटना में हत्या के प्रयास की शिकायत स्थानीय पुलिस (Police) को दे दी गई है। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया जाएगा। हमीरपुर पुलिस (Hamirpur Police) के अनुसार आरोपी को जिले से बाहर नहीं जाने दिया जाएगा।  

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।