हिमाचलः मौत के 5 माह बाद आया संदेश, बधाई हो आपको कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लग गई

ओम प्रकाश सूद की मौत के पांच महीने बाद उसके मोबाइल पर एक मैसेज आता है। इसमें वैक्सीन की दूसरी डोज लगने की बधाई दी गई होती है।

 | 
CORONA VACCINE की दोनों डोज लगवाने के बावजूद महिला डॉक्टर संक्रमित

नगरी (पालमपुर)। हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यह व्यक्ति की मौत के बाद महीने बाद भी उसके कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज दे दी गई। यह वैक्सीन की डोज सिर्फ सक्सेसफुल वैक्सीनेशन के मोबाइल फोन पर आए मैसेज में दी गई। हालांकि व्यक्ति 15 मई को इस संस्कार को अलविदा कह चुका है। मगर उनके जिस फोन को पत्नी इस्तेमाल कर रही है, उसपर वैक्सीन का दूसरा डोज दिए जाने की मैसेज आता है। इसे मैसेज के बाद स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली और वैक्सीनेशन अभियान पर भी सवाल उठने लगे हैं।  

जानकारी के अनुसार ओम प्रकाश सूद की मौत के पांच महीने बाद उसके मोबाइल पर एक मैसेज आता है। इसमें वैक्सीन की दूसरी डोज लगने की बधाई दी गई होती है। स्वास्थ्य विभाग का ये कारनामा हिमाचल के पालमपुर उपमंडल के नगरी क्षेत्र का है। ओम प्रकाश की पत्नी ने यह मैसेज 2 दिन बाद जब पढ़ा तो उन्हें बहुत हैरानी हुई। उन्होंने सोचा कि हो सकता है कि यह गलती से हो गया हो। कन्फर्म करने के लिए उन्होंने सर्टिफिकेट को डाउनलोड किया तो उनकी हैरानी की कोई सीमा न रही। उसमें नाम ओम प्रकाश का ही था।

नगरी निवासी ओम प्रकाश सूद को 5 अप्रैल 2021 को कोराना वैक्सीन की पहली डोज लगी थी। 15 मई को उनकी मौत हो गई। ऐसे में मौत के 5 महीने के बाद 30 सितंबर को उनके मोबाइल पर (जो उनकी पत्नी के पास रहता है) पर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से एक मैसेज आता है। इसमें लिखा था कि आपकी दूसरी वैक्सीन की सफल डोज लगा दी गई है तथा आप इससे संबंधित सर्टीफिकेट डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं मामले में मृतक के रिश्तेदारों ने जांच की मांग की है। उधर, सीएमओ हेमराज बेरुवा, मिशन निदेशक एनएचआरएम को जांच के आदेश दिए गए हैं।  

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।