दियोटसिद्ध मंदिर में ज्येष्ठ रविवार को हजारों श्रद्धालुओं ने बाबाजी की पवित्र गुफा में नवाया शीश

बाबाजी के दर्शनों के लिए श्रद्धालु कई घंटे तक लाईन में अपनी बारी का करते रहे इंतजार
 | 
दियोटसिद्ध मंदिर में अपनी बारी का करते श्रद्धालु

हमीरपुर।  उत्तरी भारत के प्रसिद्ध सिद्धपीठ बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में ज्येष्ठ रविवार को श्रद्धालुओं का भारी सैलाब उमड़ा। शनिवार व रविवार को हजारों श्रद्धालुओं ने बाबा जी की पवित्र गुफा में शीश नवाया व बाबाजी का आर्शीवाद लिया। बाबा के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं को कई घंटों तक लाइन में लगकर इंतजार करना पड़ा। दियोटसिद्ध में ज्येष्ठ रविवार को दियोटसिद्ध में हिमाचल के अलावा पंजाब, दिल्ली व अन्य राज्यों से आए श्रद्धालुओं ने बाबा की गुफा में बड़ी नम्रता पूर्वक शीश नवाया तथा सुख समृद्धि की कामना की।

रविवार सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमडऩा शुरू हो गई थी व शाम तक निरंतर जारी रही। । रविवार को गर्मी भी काफी रही, इसके बावजूद भी श्रद्धालु कतारों में खड़े रहकर बाबा के जयकारे लगाते हुए आगे बढ़ते रहे। मंदिर परिसर बाबाजी के जयकारो से गूंज रहा है। न्यास प्रशासन द्वारा मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को वेहतर सुविधा देने का प्रयास किया जा रहा है। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर को 24 घंटे खुला रखा गया है।


बताते चलें कि मन्नते परवान करने के लिए देश विदेश के हजारों श्रद्धालुओं ने ज्येष्ठ रविवार को बाबा जी की पवित्र गुफ ा में माथा टेका व बाबा जी का आर्शिवाद लिया। दियोटसिद्ध मंदिर में चैत्र मास मेलों के बाद भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। दियोटसिद्ध मंदिर में पंजाब, हरियाणा व देश व विदेश से श्रद्धालु बाबा बालक नाथ के दर्शनों के लिए लगातार पहुंच रहे है। भक्तों ने इस दौरान पवित्र गुफा में रोट प्रसाद का भोग बाबा जी को श्रद्वा से अर्पित किया।

भारी भीड़ के कारण श्रद्धालु लंबी-लंबी कतारों में कई घंटों तक खड़ा रहकर बाबा की गुफा के दर्शनों के लिए अपनी बारी का इंतजार करते रहे। न्यास प्रशासन ने श्रद्धालुओं के खाने पीने व रहने की उचित ब्यवस्था की गई थी। मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को न्यास द्वारा हर सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं व यहां पर आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इसका पूरा ध्यान भी रखा जा रहा है।


उधर कार्यकारी मंदिर अधिकारी अजय कुमार ने बताया कि ज्येष्ठ रविवार को हजारों श्रद्धालुओं ने बाबा जी की पवित्र गुफा में माथा टेका है। उन्होंने कहा कि मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को न्यास प्रशासन द्वारा हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाने के प्रयास किया जा रहा है।
 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।