पंचवटी पार्कों के निर्माण से सुजानपुर, बमसन के सौंदर्य को लग रहे चार चाँद : अनुराग ठाकुर

सुजानपुर विधानसभा में सामुदायिक भवनों, बहुउद्देश्यीय भवनों, पंचवटी पार्कों, पक्के रास्तों, डँगों , क्रेटों और पैराग्लाइडिंग साइट के निर्माण के लिए केंद्रीय मंत्री ने सांसद निधी से जारी किए सवा 25 लाख रुपए ।  
 | 
केंद्रीय सूचना प्रसारण खेल एवं युवा मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर

हमीरपुर ।  पंचवटी पार्कों के निर्माण से सुजानपुर और बमसन क्षेत्र की सुंदरता को चार चाँद लग रहे हैं तो आमजन को रमणीक भ्रमणीय स्थल उपलब्ध हो रहे हैं। केंद्रीय सूचना प्रसारण खेल एवं युवा मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में डेढ़ दर्जन विकासात्मक कार्यों के लिए सांसद निधि से लाखों रुपए जारी करते हुए यह बात कही है। उन्होंने कहा कि सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में बहुत से ऐसे स्थल हैं जो ऐतिहासिक पृष्ठभूमि लिए हुए हैं चरणबद्ध तरीके से उनका सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करवा कर रोजाना जीवन में सामने आने वाली मुश्किलों का हल हो रहा है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि सुजानपुर विस क्षेत्र की हर छोटी बड़ी समस्या और जरूरत का ध्यान रख उसको हल करवाने में कोई कमी नहीं रखी जा रही है। इसी के तहत सुजानपुर विधानसभा में सामुदायिक भवनों,बहुउद्देश्यीय भवनों,  पंचवटी पार्कों, पक्के रास्तों, डँगों ,क्रेटों और पैराग्लाइडिंग साइट के निर्माण के लिए सांसद निधी से लाखों रुपए ज़ारी किए है जिनका विवरण इस प्रकार से है। 
टिहरा गांव में ऐतिहासिक तालाब के निकट पार्क निर्माण के लिए एक लाख रुपए। सुजानपुर शहर के निकट स्थित ऐतिहासिक रानी की गुफा के संवर्धन एवं सुधार के लिए एक लाख रुपए। मिहाड़पुरा में पार्क निर्माण के लिए एक लाख रुपए। दाड़ला ग्रामपंचायत के गांव भलेठ में नवनिर्मित पंचवती पार्क में बहुउद्देश्यीय भवन निर्माण के लिए एक लाख रुपए। ग्राम पंचायत पनोह के गांव चौरी में लोकभवन के निकट बहुउद्देश्यीय भवन निर्माण के लिए एक लाख रुपए। बीड़ बगेहड़ा के पंचवती पार्क के लिए विभिन्न वस्तुओं की खरीद के लिए एक लाख रुपए।
टिहरा गांव में पैराग्लाइडिंग साइट पर भूमि समतल व क्रेट वायर निर्माण के लिए एक लाख रुपए। मनिहाल गांव में खेल मैदान निर्माण के लिए दो लाख रुपए। सिकंदर ग्राम पंचायत के ढांगू गांव में पंचवती पार्क के निर्माण के लिए दो लाख रुपए। भरनांग गांव में पार्क के चारों और पक्का पैदल पथ निर्माण के लिए दो लाख रुपए। बजरोल गांव में विनोद कुमार के घर से कश्मीर चंद के घर तक पक्के रास्ते व डंगे के निर्माण के लिए एक लाख रुपए। नारसी ग्राम पंचायत के हरसन गांव में ब्राह्मण बस्ती के समीप सामुदायिक भवन निर्माण के लिए तीन लाख रुपए। भेरड़ा ग्राम पंचायत के बगलु गांव में जोगिंदर सिंह के घर के निकट पक्के रास्ते और डंगे के निर्माण के लिए पचहत्तर हजार रुपए।
चारियाँ दी धार ग्राम पंचायत के गांव बौडू में पार्क के चारों और पथ निर्माण के लिए एक लाख रुपए। पटनोंण ग्राम पंचायत के गांव धार में सुभाष चंद ठाकुर की गौशाला के निकट आरसीसी डंगेके निर्माण के लिए ढाई लाख रुपए। लम्बरी ग्राम पंचायत के आंसला गांव में सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए तीन लाख रुपए। चमनेड ग्राम पंचायत में विपन कुमार की दुकान से लेकर पंचायत भवन तक सम्पर्क मार्ग के निर्माण और पेवर टाइल लगवाने के लिए डेढ़ लाख रुपये। सांसद निधि से उपरोक्त सभी निर्माण कार्य के लिए पैसा जारी कर दिया गया है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।