अजौली में शुरू हुआ प्रदेश का पहला सोलर संचालित कूड़ा संयंत्र, डीसी ने किया लोकार्पण

हिमाचल प्रदेश का पहला सोलर संचालित कूड़ा संयंत्र आरंभ करने का गौरव जिला ऊना की अजौली ग्राम पंचायत का हासिल हुआ है। पंचायत घर अजौली में बने कूड़ा संयंत्र में 12.49 लाख रुपए की लागत से 32 किलो वाट क्षमता का रूफ टॉप सोलर प्लांट आरंभ किया गया है ।
 | 
 उपायुक्त ऊना राघव शर्मा

ऊना ।  हिमाचल प्रदेश का पहला सोलर संचालित कूड़ा संयंत्र आरंभ करने का गौरव जिला ऊना की अजौली ग्राम पंचायत का हासिल हुआ है। पंचायत घर अजौली में बने कूड़ा संयंत्र में 12.49 लाख रुपए की लागत से 32 किलो वाट क्षमता का रूफ टॉप सोलर प्लांट आरंभ किया गया है, जिससे यहां की मशीनों को चलाने के लिए पर्याप्त बिजली का उत्पादन हो सकेगा। इससे पंचायत को इस कूड़ा संयंत्र को चलाने की लागत कम होगी। 

 उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने ग्राम पंचायत अजौली में 12.49 लाख रुपए की लागत से बने रूफ टॉप सोलर प्लांट का विधिवत शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि पहले कूड़ा संयंत्र को चलाने के लिए बिजली की लागत 12-13 हजार रुपए प्रतिमाह आती थी, लेकिन सोलर प्लांट लगने के बाद इस धनराशि की बचत होगी, जिससे पंचायत को कूड़ा संयंत्र के संचालन में सुविधा होगी। उन्होंने रूफ टॉप सोलर प्लांट लगाने के लिए पंचायत को बधाई दी। 
इस अवसर पर ग्राम पंचायत प्रधान संदीप कपिला, पंचायत सदस्य, पीओ डीआरडीए संजीव ठाकुर, बीडीओ ऊना रमनवीर चौहान सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।