फ्री मेडिकल कैम्प में कई रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सक स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने आए हैं सब लोग स्वास्थ्य जांच करवा कर लाभ उठाएं : धूमल

बिझड़ी में दीनदयाल अंत्योदय समिति द्वारा लगाया गया फ्री मेडिकल कैंप 
 | 
बिझड़ी में दीनदयाल अंत्योदय समिति  फ्री मेडिकल कैंप

हमीरपुर ।   बड़सर विधानसभा के बिझड़ी क्षेत्र में रविवार को पंडित दीनदयाल अंत्योदय सेवा समिति द्वारा लोगों की मुफ्त में जांच करने के लिए मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। इस शिविर स्वास्थ्य शिविर की अध्यक्षता हि.प्र. भवन एवं अन्य निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड के चेयरमैन डा. राकेश शर्मा बवली ने की। इस शिविर में वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल मेडिकल कैंप के शुभारंभ अवसर पर बतौर मुख्यातिथि शिरक्त की व विशिष्ट अतिथि के रूप में पदमश्री अवार्ड से सम्मानित करतार सिंह सौंखला उपस्थित रहे। इस स्वास्थ्य शिविर में लगभग 950 लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई। इस स्वास्थ्य शिविर में मेडिसन, हडडी रोग विशेषज्ञ, आंख, नाक, कान, गले के विशेषज्ञ, बच्चों के डाक्टर, स्त्री रोग विशेषज्ञ, स्किन, कैंसर, व गठिया रोग के विशेषज्ञ डाक्टरों ने लोगों के स्वास्थ्य की जांच की व उनके टेस्ट किए। इस शिविर में लोगों को निशुल्क दवाईयां भी वितरित की गई।


पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने इस अवसर पर उपस्थित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पंडित दीनदयाल अंत्योदय सेवा समिति ने करोना काल में लोगों की बहुत सेवा की है, जिसके लिए समिति की सारी टीम बधाई की पात्र है। पंडित दीनदयाल का भी यही लक्ष्य था अंत्योदय यानी कि गरीबों में भी जो सबसे ज्यादा गरीब हो उसका उत्थान करना। उसके बाद अन्य जरूरतमंद की मदद करना। उस लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए ही समिति के सभी सदस्य काम कर रहे हैं और आपका सहयोग करने के लिए चंडीगढ़ से ऊना से हमीरपुर से और अन्य स्थानों से जो डॉक्टर यहां फ्री मेडिकल कैंप में लोगों के इलाज करने पहुंचे हैं उन सब का स्वागत भी करता हूँ और उन्हें बधाई भी देता हूँ। हम लोग तो साधन मात्र हैं लेकिन इस धरती पर डॉक्टर भगवान का स्वरूप होते हैं, भगवान जीवन देता है तो डॉक्टर उस जीवन को बचाने का काम करता है। 


पूर्व मुख्यमंत्री धूमल ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि आजकल जो हमारा खान पान की चीजें जुटाने का तरीका हो गया है वह काफी चिंताजनक है। इसीलिए दीनदयाल अंत्योदय समिति ने बिझड़ी के मैदान में यह स्वास्थ्य सेवा आज लोगों को उपलब्ध करवाई है। जिसके लिए इनको बधाई देता हूं। पूर्व मुख्यमंत्री धूमल ने कहा कि हमारे सांसद अनुराग ठाकुर ने सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा के तहत आने को मोबाइल एंबुलेंस वैन लोगों के घर द्वार पर इलाज के लिए उपलब्ध करवाई है। जिनमें अनेकों रोगों के साथ साथ कैंसर की भी जांच होती है। ऐसी ही एक एंबुलेंस गाड़ी जो मुंबई से आई थी और जिसकी कीमत ढाई करोड़ रुपए थी।

उससे जांच का लाभ कई महिलाओं ने उठाया है। कैंसर बीमारी का यदि शुरुआती स्टेज में पता लग जाए, तो उसका इलाज संभव हो जाता है, तो ऐसी महिलाओं जिनको शुरुआती समय में बीमारी का पता चला अभी इलाज करवा कर स्वस्थ हो चुकी हैं। इसलिए आप सबसे  निवेदन करता हूँ कि यदि समय रहते बीमारी का पता चल जाए तो डॉक्टर भी आसानी से इलाज करके हमें स्वस्थ बना सकते हैं। जब इस प्रकार की स्वास्थ्य सुविधाएं हमें घर द्वार पर उपलब्ध करवाई जा रही हैं तो हमें भी इन सेवाओं का लाभ लेने से पीछे नहीं रहना चाहिए। वहीं हि.प्र. भवन एवं अन्य निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड के चेयरमैन राकेश बबली ने कहा कि पिछले 12 वर्षो से इस तरह से सामाजिक व जन कल्याणकारी कार्यक्रमों का आयोजन समिति द्वारा करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारा एकमात्र लक्ष्य है कि जनता को सुगमता के साथ स्वास्थ्य सुविधाएं प्राप्त हों।


इस अवसर पर पूर्व विधायक एवं भाजपा जिलाध्यक्ष बलदेव शर्मा, किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री चमन ढडवाल,  मीडिया प्रभारी परिवेश, पंडित दीनदयाल अंत्योदय समिति के अध्यक्ष रवि पटियाल, समिति सयोंजक दिनेश शर्मा, समिति से सयोंजक जगदीश जसवाल, राजेश पंडित, समिति कोषाध्यक्ष सुरेश कुमार, समिति उपाध्यक्ष राजेश कुमार, सुरेश दत्याल, विपन ठाकुर, रविंद्र चौहान, यशपाल, विजय अतुल, अमित कुमार, सुशांत शर्मा, साहिल शर्मा, शिवम पठानिया, ओम प्रकाश, ङ्क्षमटू सोहारू व पंडित दीनदयाल अंत्योदय समिति के सभी सदस्य, विशेषज्ञ चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ  और आसपास के क्षेत्रों के लोग भारी संख्या में उपस्थित रहे। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।