मतदाताओं को जागरूक करने के लिए खेल एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन 10 सिंतबर को : एसडीएम

2017 विस चुनाव में 39 - बड़सर विधानसभा क्षेत्र में मतदान केंद्र 10 ब्याड, 29 सोहारी, 55 मंगनोटी में मतदान प्रतिशत में कमी पाई गई थी। इसे ध्यान में रखते हुए इन मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत जागरूक करने के लिए क्षेत्र के मतदाताओं के लिए 10 सितंबर को वॉलीबॉल व 11 सितंबर को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ब्याड में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रतियोगिता का आयोजन निर्वाचन कार्यालय द्वारा किया जाएगा।
 | 
SDM Barsar

हमीरपुर  ।   निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं एसडीएम बड़सर शशि पाल शर्मा ने बताया कि  39- बड़सर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत युवाओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए खेल एवं सांस्कृतिक गतिविधियां 10 व 11 सितंबर को करवाई जा रही हैं।  2017 विस चुनाव में 39 - बड़सर विधानसभा क्षेत्र में मतदान केंद्र 10 ब्याड, 29 सोहारी, 55 मंगनोटी में मतदान प्रतिशत में कमी पाई गई थी। इसे ध्यान में रखते हुए इन मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत जागरूक करने के लिए क्षेत्र के मतदाताओं के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सोहारी में 10 सितंबर को वॉलीबॉल व 11 सितंबर को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ब्याड में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रतियोगिता का आयोजन निर्वाचन कार्यालय द्वारा किया जाएगा।


एसडीएम बड़सर शशि पाल शर्मा ने कहा कि इस प्रतियोगिता में ग्राम पंचायत सोहारी, गारली, बिझड़ी,  कोहडरा, क्याराबाग, ब्याड, कुलेहड़ा, बणी के 17 से 21 बर्ष तक के युवा भाग ले सकते है।  वॉलीबॉल प्रतियोगिता के लिए ग्राम पंचायत सोहारी, गारली, बिझड़ी, कोहडरा, क्याराबाग, ब्याड, कुलेहड़ा, बणी तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रतियोगिता के तहत लोक नृत्य के लिए ग्राम पंचायत सोहारी, गारली, बिझड़ी, कोहडरा, क्याराबाग, ब्याड, कुलेहड़ा, बणी, जौडे अब, बड़सर पंचायतों की युवतियों के लिए पंजीकरण किया जाना है।  जिसमें प्रति पंचायत एक टीम का चयन किया जायेगा।

उन्होंने बताया प्रतियोगिता में सभी प्रतिभागी अपनी वर्दी में ही भाग ले व प्रतियोगिता वाले दिन अपने मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड अपने साथ लेकर ही पहुंचे।  प्रतियोगिता में प्रथम व द्वितीय विजेता को ट्रॉफी इनाम स्वरुप दी जाएगी। वॉलीबॉल पंजीकरण के लिए कमलजीत  पीईटी बाबा बालक नाथ स्कूल चकमोह 9418328744 और जगदेव सिंह पीईटी बाबा बालक नाथ चकमोह 9459095889 व सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए कुमारी पूनम प्रवक्ता समाजशास्त्र 8219249385 से संपर्क कर सकते है। प्रतिभागियों को दिनांक 10 सितंबर को सुबह 9:30 बजे से पहले पहुंचना अनिवार्य होगा।  


वहीं एसडीएम बड़सर शशि पाल शर्मा ने बताया कि इन पंचायतों के युवाओं से इस कार्यक्रम में भाग लेने व कार्यक्रम से जुडऩे की अपील की गई है, ताकि कार्यक्रम के उदेश्य को सफल किया जा सके।  उन्होंने बताया कि भविष्य में स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत यह कार्य 39 - बड़सर विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों पर किया जायेगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।