Old Pension : सीएम जयराम बोले- पुरानी पेंशन बहाल होगी या नहीं, अभी कहना मुश्किल

सीएम जयराम ने कहा कि कांग्रेस नेता इस मुद्दे पर जो हल्ला मचाकर जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं, वे शायद भूल रहे हैं कि 2003 में जब प्रदेश में नई पेंशन स्कीम (एनपीएस) लागू करने का एमओयू साइन हुआ था तो प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी और वीरभद्र सिंह मुख्यमंत्री थे।
 | 
डलहौजी में सीएम जयराम

चंबा ।  पुरानी पेंशन योजना की बहाली पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कर्मचारियों को अपनी मांगें रखने का पूरा अधिकार है, लेकिन सरकार सभी मांगें पूरी करे, यह मुमकिन नहीं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की परिस्थितियों के मद्देनजर कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली की मांग पूरी होगी या नहीं, यह कहना अभी मुश्किल है। ये बातें जिला चंबा के प्रवास के दौरान डलहौजी पहुंचे मुख्यमंत्री ने पत्रकार वार्ता में कहीं।

सीएम ने कहा कि कांग्रेस नेता इस मुद्दे पर जो हल्ला मचाकर जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं, वे शायद भूल रहे हैं कि 2003 में जब प्रदेश में नई पेंशन स्कीम (एनपीएस) लागू करने का एमओयू साइन हुआ था तो प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी और वीरभद्र सिंह मुख्यमंत्री थे।

सीएम ने प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि 3 अगस्त को होने वाली कैबिनेट बैठक में समीक्षा करेंगे। मामले ऐसे ही बढ़ते रहे तो बंदिशें लगाने पर भी विचार करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जल्द 300 डॉक्टरों को भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। उन्होंने कांग्रेस की संघर्ष यात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस अपने अस्तित्व को बचाने के लिए संघर्ष कर रही है। प्रदेश में लंबे समय तक रही कांग्रेस सरकार अब दिशाहीन हो गई है।

सीएम ने कहा कि प्रदेश में तीसरी पार्टी को प्रदेश की जनता ने कभी स्वीकार नहीं किया और इस बार भी नहीं करेगी। पंजाब में आम आदमी पार्टी की चार माह के कार्यकाल की कारगुजारी जनता के सामने आ गई है। प्रदेश में मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस में है। भाजपा फिर बहुमत हासिल कर प्रदेश में सरकार रिपीट न होने का रिवाज बदलेगी।

उन्होंने गोबिंद सागर झील में हुए हादसे में पंजाब से आए सात पर्यटकों की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए पर्यटकों, श्रद्धालुओं एवं अन्य सभी लोगों से अपील की कि वे मानसून सीजन में सुरक्षित स्थानों पर रहें और नदी-नालों व भूस्खलन वाले क्षेत्रों के नजदीक न जाएं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।