अधिकारी विभिन्न योजनाओं को पात्र लोगों तक पहुंचाएं : बीडीसी हरीश शर्मा

बीडीसी हमीरपुर की त्रैमासिक समीक्षा बैठक में दिए निर्देश
 | 
बीडीसी हमीरपुर की त्रैमासिक समीक्षा बैठक

हमीरपुर ।   पंचायत समिति हमीरपुर कि  त्रैमासिक समीक्षा बैठक खंड विकास कार्यालय हमीरपुर के सभागार में आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता बीडीसी अध्यक्ष हरीश शर्मा ने की। मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं खंड विकास अधिकारी अभिनीत कात्यायन ने बैठक से संबंधित विभिन्न कार्यों की सूची पंचायत प्रतिनिधियों के समक्ष प्रस्तुत की।   बीडीसी अध्यक्ष हरीश शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बरसात के मौसम में आपदाओं की ज्यादा संभावना रहती है, इसलिए किसी भी प्रकार की आपदा के दौरान लोगों को आवश्यक सहायता प्रदान करें।

उन्होंने ऊर्जा विभाग से कहा कि क्षेत्र में खराब पड़ी सोलर लाइटों को तुरन्त ठीक करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा लोगों के कल्याणार्थ अनेेकों कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है। इन योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए अधिकारी जागरूकता कैंप लगाएं ताकि सरकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को मिल सके। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि बरसात के मौसम में सडक़ों के रखरखाव पर विशेष ध्यान दें। सामाजिक सुरक्षा पेंशन, सहारा योजना का लाभ अधिक से अधिक लोगों को मिले इसके लिए विभाग के अधिकारी ग्राम सभाओं में जाकर लोगों को जागरूक करें।


       उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे पंचायत विकास सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण बैठक में स्वयं उपस्थित होना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि बैठक में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारी दो सप्ताह के भीतर अपना स्पष्टीकरण देना सुनिश्चित करें।   बैठक में कृषि विभाग से ,कल्याण विभाग से गीता मरवाह, मत्स्य विभाग से नीतू सिंह, स्वास्थ्य विभाग से डा0 अरविंद कौंडल, बाल विकास परियोजना बलबीर बिरला, रोजगार, उद्योग, उद्यान विभाग से डा0 उषा तथा ऊर्जा विभाग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की विस्तृत रूप से जानकारी प्रदान की गई।


       बैठक में उपाध्यक्ष बीडीसी संजीव कुमार, बीडीसी सदस्य सतीश कंवल, नीतू रानी,सुनीता देवी, रेखा कुमारी, मीना कुमारी,नीलम कुमारी,मधु कुमारी,कांता देवी,संजीव कुमार,सुमन लता,राजीव कुमार, प्रकाश चंद के अतिरिक्त विभिन्न पंचायतों के प्रधान और विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।