शहादत के सम्मान से ही होगा राष्ट्र का उत्थान : नरेंद्र अत्री

देश की आन बान शान के लिए अपना सर्वस्व निछावर करने वाले अमर शहीदों को स्मरण करना शहादत का सम्मान करना प्रत्येक भारतीय का प्रथम कर्तव्य है।
 | 
photo

हमीरपुर । देश की आन बान शान के लिए अपना सर्वस्व निछावर करने वाले अमर शहीदों को स्मरण करना शहादत का सम्मान करना प्रत्येक भारतीय का प्रथम कर्तव्य है। यह बात प्रदेश भाजपा मीडिया सह प्रभारी नरेंद्र अत्री ने कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष पर भाजपा ज्वालामुखी मंडल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शहीदों के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में बतौर वक्ता कहीं ।

नरेंद्र अत्री ने कहा शहादत के सम्मान के बिना किसी भी राष्ट्र का उत्थान संभव नहीं है, अतः प्रत्येक भारतीयों को अमर शहीदों के बलिदान को योगदान को हमेशा याद रखना होगा व आने वाली पीढ़ियों को भी अपने अमर शहीदों की वीरता की गाथाएं बतानी होगी, ताकि युवा वर्ग उनकी शहादत का सम्मान करते हुए स्मरण करते हुए अपने जीवन में मेहनत के रास्ते को अपनाकर देश और समाज के प्रति अपने दायित्व का निर्वाह कर सकें।

इससे पहले कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित कारगिल शहीद योगेंद्र सिंह व शहीद रवि मंडियाल व सानिया विधायक योजना बोर्ड के अध्यक्ष रमेश धवाला जिला प्रभारी नरेंद्र अत्री ने दीप प्रज्वलित कर अमर शहीदों को पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। भाजपा भाजपा ज्वालामुखी मंडल की तरफ से शहीद परिवारों को शाल व टोपी देकर सम्मानित किया गया।

योजना आयोग के अध्यक्ष एवं स्थानीय विधायक रमेश धवाला ने शहीदों को नमन करते हुए कहा देश की एकता अखंडता को बनाए रखने के लिए अमर शहीदों के बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता, शहीद परिवारों के सम्मान व कल्याण के लिए सरकार वचनबद्ध है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।